गृहशोभा विशेष

मौनसून दस्तक दे चुका है. हि कोई मानसूनी फुहारों से खुद को भिगोना चाहता है. पर मौनसून का मौसम ताजगी के साथ थोड़ा उमस भी लेकर आता है, लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं कि आप इस मौसम की उमस को सोचकर कम फैशनेबल दिखें. जरूरत है, तो बस बदलते मौसम के अनुरूप अपनी ड्रेसेज और मेकअप का चयन करने की. आइए यहां जानें कुछ ऐसे टिप्स जो आपको मौनसून के मौसम में फैशनेबल दिखाने में आपकी मदद करेंगे.

जुदा परिधान

2018 का मौनसून जानदार लेकिन हल्के रंगों के नाम रहेगा. गर्मी के मौसम के दौरान हल्के रंगों के कपड़े हमेशा अच्छे दिखते हैं, क्योंकि वे गर्मी के सुचालक होते हैं. ट्यूनिक ड्रेसेज इस मौसम के लिहाज से हिट हैं. बोहो टौप भी अच्छा विकल्प है. सादी शर्ट व क्रौप टौप्स पहनें, जो पहनने में आरामदायक हों. मौनसून में पहने जाने वाले कपड़ों के लिहाज से कम लंबाई वाले कपड़े बहुत उपयुक्त होते हैं.

फेब्रिक हो सबसे अलग: पोली नायलौन्स, रेयान, नायलौन व सूती मिश्रित कपड़े पहनें. डेनिम या ऐसे कपड़ न पहनें, जिनसे रंग निकलता हो. मुलायम सूती व पौली-फैबरिक सर्वश्रेष्ठ है. क्रेप या शिफौन निर्मित परिधान पहनने से बचें, क्योंकि यह बारिश के मौसम के लिहाज से ठीक नहीं है और इनमें आसानी से सिलवटें पड़ती हैं. फूल-पत्तियों के छापे वाली ड्रेस अन्य विकल्प है.

बाल और मेकअप

वातावरण में मौजूद नमी आपके बालों को उलझाऊ बना सकती है. बालों को उलझने से रोकने के लिए उनका जूड़ा या चोटी बनाकर रखें. वाटरप्रूफ काजल व आई-लाइनर भी जरूरी है. आप हल्के फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं, लेकिन कोशिश करें कि बरसात में फाउंडेशन न लगाएं.

एक्सेसरीज

अपने साथ वाटरप्रूफ बैग लेकर चलें, ताकि आईफोन, मेकअप का सामान, किताबें, वौलेट आदि को बारिश से भीगने से बचा सकें. रंग-बिरंगा छाता व बरसाती कोट साथ रखें. अपने स्टाइल के मुताबिक किसी एक का चयन करें.

GS-660

CLICK HERE                               CLICK HERE                                    CLICK HERE

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं