बदलते समय के साथ साथ फैशन में भी कई बदलाव हुए हैं. आज के समय में हर लड़की फैशन के साथ चलना चाहती है और अपने लुक और स्टाइल के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं करना चाहती. फैशन के साथ चलना अच्छी बात है. मगर आंखें बंदकर किसी भी चलन को आजमाना मुर्खता है.

फैशन की राह पर चलते चलते अक्सर लड़कियां जाने-अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं, जिससे उनका लुक खराब दिखने लगता है. भले ही वह फैशन आपके समझ से सही दिख रहा हो, लेकिन दूसरों के लिए आप हंसी का पात्र भी बन सकती हैं, इसलिए फैशन से जुड़ी कुछ गलतियों पर गौर करना जरूरी है.

आइये जानें कि किसी भी फैशन को अपनाने से पहले आपको किन किन बातों पर ध्यान रखना चाहिए.

जरूरत से ज्यादा बड़ा बैग

फैशन के इस दौर में भले ही ओवरसाइज बैग चलन में हो, मगर यह हर किसी पर नहीं फबता है. बड़े बैग में सामान अधिक आ जाता है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि यह आपके लुक को कैसा दिखाता है? बैग को कैरी करते हुए, पहले खुद को आईना में देखें, फिर जज करें कि क्या यह आपकी पर्सनैलिटी से मैच कर रहा है. अगर हां, तो आप उसे कैरी कर सकती हैं लेकिन ध्यान रखिए कि पार्टी वगैरह में इस तरह के बैग ले जाने से बचें.

हेवी ज्वेलरी

अब बात करते हैं हेवी ज्वेलरी की. अक्सर शादी या पार्टी में महिलाएं हेवी कपड़ों के साथ हेवी ज्वेलरी पहन लेती हैं. जो देखने में काफी खराब लगता है. अगर आप भी इस तरह की गलतियां करती हैं, तो इससे बचें. जरूरी है कि आप चेहरे के आकार के हिसाब से ही ज्वेलरी का चुनाव करें. अगर आप हेवी वर्क वाले कपड़े पहन रही हैं, तो ज्यादा ज्वेलरी कैरी न करें. इसकी बजाय आप बिना नेकलेस बड़ी ईयररिंग्स पहन सकती हैं ये आपके लुक को काफी रौयल बनाता है. अपने चेहरे के आकार से बड़े ईयररिंग्स पहनने की कोशिश न करें, क्योंकि यह आपकी लुक को पूरी तरीके से खराब कर सकता है. इन सबके अलावा आप अपने बालों और मेकअप का भी ध्यान रखें, ताकि आप भीड़ में हंसी का पात्र न बनें. कोई भी स्टाइल चुनें, मगर हर चीज आपके चेहरे और बौडी को शूट करने वाला होना चाहिए.

फिटिंग के कपड़े

लड़कियों को फिटिंग के कपड़े पहनने अच्छे लगते हैं, लेकिन यह आपके लिए किसी सिरदर्दी से कम नहीं है. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि इसको पहनकर आप सहज महसूस नहीं करती हैं और साथ ही यह देखने में भी काफी भद्दा लगता है. ऐसे में अगर आपका वजन ज्यादा है, तो यह और भी बुरा लगता है. लड़कियों को इस तरह की फैशन की गलतियों से बचना चाहिए.

फुटवियर

फुटवियर को लेकर भी हम अक्सर कुछ ना कुछ गलतियां कर बैठते हैं. कई बार हाई हिल्स का चुनाव आपके बौडी पर बुरा प्रभाव डाल सकता है, क्योंकि इससे न केवल आपके पैरों में दर्द की समस्या उत्पन्न हो सकती है, बल्कि आपके पीछे का हिस्सा भी बाहर निकलने लगता है. विशेषज्ञ भी हाई हिल्स पहनने के लिए मना करते हैं. अगर आपको बैलेंस बनाने नहीं आता है, तो इससे कमर दर्द की समस्या हो सकती है. इसलिए जितना हो सके हाई हिल्स पहनने से बचें.

VIDEO : रोज के खाने में स्वाद जगा देंगे ये 10 टिप्स

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं