सर्दियों के बढ़ते ही हम सर्द हवाओं से बचने के लिए ढ़ेर सारे कपड़े पहनते हैं. मुंह को भी पूरी तरह से ढ़ककर चलते हैं. ऐसे में कई बार हमें फैशन से समझौता करना पड़ता है. लेकिन अगर आप कुछ टिप्स फौलो करें और आपको पता हो कि सर्दियों में ऐसा क्या पहने जिससे न कि आप केवल ठंड से बच सकें बल्कि अपने लुक को भी बेहतर बना सकें तो आप इस मौसम में भी फैशनेबल लुक पा सकती हैं.

beauty

सर्दियों में अपनाएं ये लुक

– गर्माहट के लिए और स्मार्ट लुक के लिए गोल गले के स्वेटर को आप पहन सकती हैं. आप किसी भी लाइट कलर के स्वेटर के साथ नीले रंग की लाइट शेड का जींस आपके लुक में चारचांद लगाती है. आप इसके साथ एक माफलर को गले में रोल करके डाल सकता हैं इससे आपका एक अलग और बेहतर लुक उभरकर सामने आएगा.

-सर्दी के महीने में ग्रे, याक ब्राउन, गहरा नीला, बैंगनी आदि गहरे रंग के आउटफिट पहनें. जिनसे आप काफी फैशनेबल दिख सकें.

beauty

– कंप्लीट लुक के लिए मफलर, ऊन के नेक वार्मर और दस्ताने पहन सकती हैं, जो फैशन के साथ-साथ आपको गर्माहट भी प्रदान करेंगे.

-सर्दियों में मेरिनो वूल बेहतरीन फैब्रिक होता है. यह आपको ठंड से बचाता है. मेरिनो वूल के कपड़े आपको आकर्षक लुक देते हैं.

– गर्म कपड़ों की लेयरिंग न सिर्फ आपके लिए आरामदायक साबित होंगी बल्कि आपको सर्दियों में फैशनेबल लुक भी देंने का काम करेंगी.

beauty

– कई प्रकार के रंगों वाले गर्म परिधान चुनें और विभिन्न लेंथ वाले मेरिनो वूल के कपड़े इस्तेमाल में लाएं, जो आपको गर्म रखने के साथ ही साथ फैशनेबल लुक भी देंगी.

सर्दियों में अपनाएं ये गहने

सर्दियों के मौसम में गहने पहनकर भी फैशनेबल लुक पाया जा सकता है.

– सर्दियों में आम तौर पर महिलाएं कलाई पर घड़ी के अलावा कुछ और पहनने से बचती हैं. इस मौसम में चूड़ी या ब्रेसलेट पहनने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि ये पुलोवर या स्वेटर के स्लीव में फंस सकते हैं.

beauty

– सर्दियों में अपने कान को गर्माहट देने के लिए ज्यादातर महिलाएं बाल खुला रखना पसंद करती हैं और इसे ध्यान में रखते हुए उन्हें खूबसूरत हेयर पिन, बैंड या स्टड का इस्तेमाल करना चाहिए, जो सर्दियों के परिधान के हिसाब से उन्हें बढ़िया लुक देंगे.

सर्दियों में बड़ी चमकती अंगूठी चाहे वह फंकी हो या हीरा जड़ा हो, बेहद शानदार लगती हैं और आपको ग्लैमरस लुक भी देती हैं.

Tags: