गृहशोभा विशेष

शरीर और चेहरे की सुंदरता के साथ-साथ आपकी खूबसूरती में नाखून भी अपना अहम रोल निभाते हैं. अगर आपको अपने नाखून पर हमेशा नेल पौलिश लगाए रखना अच्‍छा लगता है, तो आपको ये नेल आर्ट जरुर ट्राई करना चाहिये. चलिए आज हम आपको इस पोस्ट में कुछ टिप्स बताते हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने नीखूनों पर तरह तरह के नेल आर्ट डिजाइन बना सकती हैं.

नेल आर्ट टिप्स

नेल आर्ट से पहले अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोएं. नाखूनों को भी साफ करें और पांच मिनट रुकें, जबतक नाखून पूरी तरह से सूख न जाए. अब न्‍यूड पिंक नेल पौलिश लें और उसे लगाने से पहले शेक कर लें, जिससे आपको उसका सही रंग मिल सके.

इस नेल पौलिश की एक कोट अपने नाखूनों पर ऊपर से नीचे की ओर लगाएं. अगर शेड बहुत ही लाइट है तो एक कोट और लगा सकती हैं. अब नेल पौलिश को अच्‍छी तरह से सूखने दें.

अब एक डार्क ब्‍लू रंग की नेल पौलिश लें. इस नेल आर्ट में नीले रंग को नाखून की टिप पर लगाया जाता है, यानी की सबसे आखिर और नीचे की ओर.

ब्‍लू नेल पौलिश को उसी शेप में लगाइये, जिस शेप में आपके नाखून कटे हुए हों. अगर नाखून चौकोर आकार में कटे हैं, तो ब्‍लू कलर को उसी तरह लगाइये. ध्‍यान रहे की पिंक वाली नेल पौलिश पर ब्‍लू नेल पौलिश न चढ़े. जब नेल पौलिश लगा लें तो उसे पांच मिनट तक अच्‍छे से सूखने के लिये छोड़ दें. अब लास्‍ट में एक गोल्‍डन नेल आर्ट डिजाइन ले कर अपने हाथ की रिंग फिंगर के नाखून में बड़ी ही सफाई से चिपका दें. लीजिये अब आपके नाखूनों पर नेल आर्ट बन गई.

आप इस तरह से कई अलग अलग कलर के नेल पौलिश का इस्तेमाल कर सकती हैं. आप काले रंग के नेल पौलिश को अपने नाखून पर लगाकर उसके ऊपर सिल्वर कलर की नेलपौलिश का एक कोट लगा सकती हैं. आप चाहें तो उसके ऊपर बाजार में मिलने वाले रेडीमेड डिजाइन भी चिपकाकर अपने नाखून को सुन्दर बना सकती हैं.

इसके अलावा अपने रिंग फिंगर में एक छोटा सा छेद करके आप घूंघरू पहन सकती हैं. आप अपने नाखून पर बाजार में मिलने वाले स्टीकर चिपकाकर भी अपने नाखून को सुन्दर बना सकती हैं.

आप किसी भी दो कलर के नेल पौलिश को नाखून के आधे आधे हिस्से पर लगाकर सजा सकती हैं. आप चाहें तो उससे फूल पत्ती आदि डिजाइन बनाकर भी अपने नाखून को सजा सकती हैं और खूबसूरत बना सकती हैं.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं