अगर आप किसी खास समारोह में शामिल होने वाली हैं और उस समारोह में साड़ी पहनने का प्लान बना रही हैं, तो यह बेहद ही अच्छी बात है. साड़ी में हर लड़की बेहद खूबसूरत दिखती है. पर खूबसूरत साड़ी के साथ जरूरत है कि आपका ब्लाउज भी दूसरे से हटकर और खास हो. अगर आप बहुत ही आकर्षक और अलग दिखने वाले ब्लाउज की खोज में हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. हम आपके लिए आजकल फैशन में चल रहे नेट के ब्लाउज के कुछ कलेक्शन और डिजाइन लेकर आएं हैं, जो आपकी साड़ी ही नहीं बल्कि आपकी खूबसूरती में भी चारचांद लगा देगा.

आस्तीन और पीठ पर नेट वाले लेटेस्ट ब्लाउज डिजाइन

ब्लाउज में नेट का प्रयोग कर उसे बहुत ही आकर्षक और ट्रैंडी लुक (trendy look) दिया जा सकता है. यहां दिये गए नेट ब्लाउज के कलेक्शन (net blouse collection) के द्वारा आप किसी खास समारोह में शामिल होकर सबका ध्यान अपनी ओर आसानी से आकर्षित कर सकती हैं. इन नेट ब्लाउज की खासियत यह है की यह बहुत पतले होते हैं तो गर्म मौसम में गर्मी का एहसास भी कम होता है. पीठ और आस्तीन पर नेट (net) से बनी डिजाइन वाले ब्लाउज की लिस्ट इस प्रकार है.

फुल स्लीव ब्लाउज

beauty

आप ब्लू नेट या किसी डार्क कलर के नेट का इस्तेमाल का इस तरह का ब्लाउज बनाने के लिए कर सकती हैं. नेट से तैयार किया गया फुल स्लीव आपके ब्लाउज की सुंदरता में चार चांद लगाएगा. आप ब्लाउज में सामने की तरफ डार्क और गोल्डन कलर का प्रयोग कर सकती हैं, इसे आप किसी भी डार्क कलर से मैच करती हुई साड़ी के साथ भी पहन सकती हैं. अगर आपके ब्लाउज के पीठ की कटिंग ज्यादा गहरी हो तो उसे संभालने के लिए डोरी के साथ लटकन भी लगाई जा सकती है. किसी भी खास मौके पर आप यह फुल आस्तीन का ब्लाउज (full sleeve blouse design) पहन सकती हैं.

फुल नेक ब्लाउज

यह नेट के साथ पैच वर्क वाला ब्लाउज है. नेट के साथ आप चमकीले कपड़े का इस्तेमाल कर सकती हैं आप चाहें तो ब्लू और गोल्डन कलर का एक साथ इस्तेमाल कर सकती हैं. इस तरह के ब्लाउज देखने में काफी सुंदर लगते हैं. इसमें भी नेट को फुल आस्तीन में इस्तेमाल किया जा सकता है, इसे ब्लू, पिंक यह इससे मिलते जुलते शेड के साथ पहना जा सकता है.

यलो नेट ब्लाउज डिजाइन

beauty

यलो कलर के नेट के साथ आप उसके कौन्ट्रास्ट का दूसरा कपड़ा भी प्रयोग कर सकती हैं. आस्तीन के नेट पर ब्रासो जैसी डिजाइन और पीठ के ऊपर का हिस्सा प्लेन नेट से बनवा कर आप अपने ब्लाउज को एक नया लुक दे सकती हैं. इसे आप रेड, मरून या ग्रीन के साथ भी पहन सकती हैं. यलो साड़ी के अलावा यह ब्राइट रेड साड़ी के साथ भी बहुत सुंदर लुक देगा.

व्हाइट नेट बैक ब्लाउज डिजाइन

इस तरह के ब्लाउज आप अपने किसी खास मौके के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं. यह बहुत ही रौयल लुक देता है. इसे व्हाइट या औफ व्हाइट कलर के साथ आसानी से पहना जा सकता है. आप इन कलर के ब्लाउज में नेट की अलग अलग डिजाइन और ब्रासो का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

लेटेस्ट नेट ब्लाउज डिजाइन

यह वास्तविकता में एक खास और सेलेब्रिटी लुक देने वाला ब्लाउज है. इस डिजाइनर ब्लाउज के गले के किनारों पर आप गोल्डन बटनों का इस्तेमाल करवा सकती हैं. इसके साथ ही आप बार्डर पर जरी डिजाइन भी बनवा सकती हैं, यह देखने में काफी रौयल लगते हैं. इस तरह के ब्लाउज में बोट नेक ही बनवाएं.

ब्रासो नेट ब्लाउज डिजाइन

beauty

नेट पर ब्रासो की सुंदर डिजाइन आपके ब्लाउज में जान डाल देगी. इसे आप ब्लैक नेट पर बनवाएं. ट्रांसपेरेंट ब्लैक नेट ब्लाउज देखने में क्लासी लगता है. आप ब्रासो का कम पूरी आस्तीन में करवा सकती हैं. यह आपको बेहद खूबसूरत और परफेक्ट लुक देगा.

चंदेरी ब्लाउज डिजाइन, बेस्ट नेट ब्लाउज डिजाइन

यह एक सिंपल पर आकर्षक ब्लाउज डिजाइन है जिसे चंदेरी के कपड़े पर डिजाइन करवाया जाता है. पीठ पर और आस्तीन में नेट का प्रयोग अच्छा रहेगा. पीठ की प्लेन डिजाइन को आकर्षक बनाने के लिए आप एक खूबसूरत डिजाइन वाले पैच का इस्तेमाल कर सकती हैं.

एम्ब्रोयडरी के साथ ब्लैक नेट ब्लाउज

beauty

यह ब्लाउज का एक अनूठा डिजाइन है जो कम ही देखने को मिलता है. इसका अधिकांश हिस्सा ब्लैक नेट के कपड़े से बनवाएं तो बेहतर होगा. इस ब्लाउज में कौलर का प्रयोग एक अलग लुक देने के लिए किया जा सकता है. कौलर में एम्ब्रोयडरी (embrodiry) हो तो यह पार्टी वेयर की तरह पहनने के लिए इस्तेमाल की जा सकती है.

हाई कौलर के साथ पीठ पर खुली हुई नेट ब्लाउज डिजाइन

आजकल नेट के ब्लाउज में पूरी बांहों के साथ हाई कौलर के ब्लाउज भी बहुत प्रचलन में हैं. यह बहुत ही खास तरह की डिजाइन है जिसमें पेट पर नेट की कटिंग से आंख की लेंस के आकार को खड़े रूप में बनाया जाता है. यह एक बहुत ही नए तरह का प्रयोग है जो काफी प्रचलन में है.

ब्लैक धागों के साथ ब्लैक नेट की ब्लाउज डिजाइन

किसी भी पार्टी में बहुत ही आकर्षक दिखने के लिए यह ब्लाउज काफी है. चमकदार कपड़े से बने इस ब्लाउज में काले धागों के साथ नेट का प्रयोग बेहतर रहेगा. रेड शिफौन साड़ी के साथ इसे किसी पार्टी में पहन कर आप आकर्षण का केंद्र बन जाएंगी. यह एक खूबसूरत कौम्बिनेशन है. ब्लैक के साथ नेट और धागों का इस्तेमाल कर इसे सुंदर बनाया जा सकता है.

VIDEO : ये मेकअप बदल देगी आपके चेहरे की रंगत

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

Tags: