गृहशोभा विशेष

साड़ी पार्टीवियर में आज भी सब से अधिक प्रयोग की जाती है. मगर विंटर में यह जाड़े की सर्द हवाओं को रोक नहीं पाती है. ऐसे में कई बार साड़ी पहन कर विंटर पार्टी में जाने वाली लेडीज सर्दी का शिकार हो जाती हैं. फैशन डिजाइनरों ने इस परेशानी को दूर करने के लिए फैशनेबल जैकेट्स तैयार की हैं, जिन्हें साड़ी के ऊपर पहना जा सकता है. यह जैकेट साड़ी और डिजाइनर ब्लाउज को छिपाती नहीं, बल्कि उस की खूबसूरती को और अधिक निखार देती है. यह जैकेट लौंग कोट जैसी घुटनों के नीचे तक होती है. साड़ी के साथ मैच करती यह फैशन का नया ट्रैंड है.

स्पैशल डिजाइनर जैकेट

फैशन डिजाइनर काशनी कबीर कहती हैं, ‘‘साड़ी के साथ ओवर कोट या कोट पहले भी पहना जाता रहा है. स्वैटर भी साड़ी पर पहना जाता था. कोट और स्वैटर में साड़ी की खूबसूरती छिप जाती है और यह पार्टी ड्रैस नहीं लगती यही वजह है कि महिलाएं इसे पार्टी में पहनने से बचती हैं. फिर विंटर की पार्टी में केवल साड़ीब्लाउज में जाना मौसम के अनुकूल भी नहीं होता. ऐसे में साड़ी के साथ यह स्पैशल डिजाइनर जैकेट का नया ट्रैंड है.’’

साड़ी के साथ जैकेट सही से कैरी हो सके, इस के लिए जैकेट में सुंदर बैल्ट भी लगाई जा सकती है, जिस से साड़ी और जैकेट पहनने के बाद भी फिगर सही दिखती है. यह जैकेट इस तरह तैयार की जाती है कि इसे पहनने पर साड़ी की डिजाइन और ब्लाउज का कट छिपे नहीं. जैकेट को तैयार करने में फैब्रिक और सिलाई इस तरह की जाती है कि वह फैशनेबल तो दिखे ही, विंटर में सर्द हवाओं को भी रोके.

विंटर सीजन में नो टैंशन

साड़ी के साथ पहनी जाने वाली यह जैकेट फैशनेबल लुक देती है. इस की सब से खास बात यह है कि इसे डिजाइनर सलवारकुरता और लहंगे के साथ भी पहना जा सकता है. जैकेट का कलर और फैब्रिक ऐसा होता है कि इसे कई अलगअलग रंगों की साडि़यों व सलवार सूट्स के साथ पहना जा सके.

साड़ी की ही तरह लहंगाजैकेट भी चलन में है. ऐसे में लहंगा कई तरह से काम आ सकता है. इस जैकेट को अनारकली लहंगा के साथ पहना जा सकता है. चोली के पास इस की खास फिटिंग होती है, जिस से पहनने वाली ग्लैमरस लगती है. इंडोवैस्टर्न लहंगों के साथ भी यह पहनी जा सकती है. यानी अब इस विंटर सीजन में महिलाओं को साड़ी को ले कर परेशान होने की जरूरत नहीं है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं