फैशन के इस दौर में कौन महिला नहीं चाहती कि वह सुन्दर व आकर्षक दिखे, लोग उसकी तारिफ करे, वो भी फैशनेबल ड्रेस पहने और हर कोई उसकी अदाओं का कायल हो जाए. आपकी भी तो चाहत होगी ना कि आप भी दीपिका और अनुष्का की तरह खूबसूरत ड्रेस पहनें. पर इन सब के बीच जो एक समस्या आ जाती हैं वो है अनचाहे बालों की समस्या. अनचाहे बालों के साथ कोई भी समझौता नहीं किया जा सकता. आजकल हर कोई इससे छुटकारा पाना चाहता है और अगर शादी या पार्टी में जाना है फिर तो इस समस्या से छुटकारा पाना और भी जरूरी हो जाता है. हम इसे हटवाने व इससे छुटकारा पाने के लिए ब्यूटी पार्लर का दरवाजा खटखटाते हैं और महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं.

अगर हम कहें कि अब आपको अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए पार्लर जानें और ज्यादा खर्चा उठाने की जरूरत नहीं है तो, जी हां, ये सही है आप घर पर ही कुछ ऐसा बना सकती हैं जिससे आप अपनी बौडी से किसी भी जगह के बाल आसानी से हटा सकती हैं और वो भी बेहद कम कीमत में तो… हैरानी रह गई ना. हां हम सही कह रहे हैं, मान लीजिए हमारी बात और यकीन न हो तो ये खबर पढ़िए जो खास हम आपके लिए ही लेकर आए हैं.

आप घर में मौजूद एक आसान उपाय से आप आसानी से बौडी के सारे अनचाहे बाल हटा सकती हैं. ऐसा करने के लिए आपको चाहिए बिना जेल वाला प्लेन टूथपेस्ट. जी हां, सिर्फ एक पेस्ट जिससे हम दांत साफ करते हैं. प्लेन टूथपेस्ट का प्रयोग बालों को हटाने के लिए भी किया जा सकता है. आइए जानते हैं कैसे.

सबसे पहले टूथपेस्ट और बेकिंग सोडा को एक साथ एक बाउल में अच्छे से मिला लें. ऐसा करते समय इस पेस्ट में थोड़ा सा गुनगुना पानी भी डालें. एक बार फिर इस मिश्रण को अच्छे से मिला लें जब तक यह ढंग से मिक्स न हो जाए. अब इस पेस्ट को अपने उस जगह लगाएं जहां से आप अनचाहे बाल हटाना चाहती हैं.

करीब 15 मिनट बाद इस पेस्ट के सूखने पर अपने हाथ-पैरों को धो लें. ऐसा करने से आपके उस हिस्से पर बाल आना बंद हो जाएंगे. इतना ही नहीं वहां कि त्वचा कोमल और खूबसूरत भी दिखने लगेगी.

नोट- इस उपाय को करने से पहले अपने हाथों पर एक पेच टेस्ट जरूर करके देख लें.

VIDEO : ऐसे करेंगी मेकअप तो बन जाएंगी पार्टी की शान

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

Tags: