गृहशोभा विशेष

पार्टी में जाना है और समय कम है तो चेहरे पर झटपट ग्लो लाने के लिए ब्लीच सबसे सस्ता और सरल उपाय है. ब्लीच करने के बाद चेहरे पर ग्लो आ जाता है और चेहरा गोरा बेदाग लगने लगता है. लेकिन इसके इस्तेमाल से कुछ लड़कियों को चेहरे पर जलन होने लगती है. अगर आपको भी इस तरह की समस्या है और ब्लीच लगाने के तुरंत बाद चेहरे पर जलन होने लगती है तो ये खबर आपके लिए ही है.

हम आपको 5 ऐसे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल कर आप इस तरह की परेशानी से ना कि केवल छुटकारा पा सकती हैं बल्कि खुद को खूबसूरत व आकर्षक भी बना सकती हैं.

एलोवेरा

ऐलोवेरा चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है. चेहरे की जलन दूर करने के लिए एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें. आधे घंटे बाद जब यह जेल सूख जाए तो चेहरे को पानी से धो लें. ऐसा दो से तीन बार करने से आपको चेहरे की जलन में काफी राहत मिलेगी.

चंदन पाउडर

चंदन के लेप में भी त्वचा को ठंडक पहुंचाने वाले गुण होते हैं. इसके लिए आप चंदन पाउडर को गुलाब जल में मिलाकर कुछ देर के लिए चेहरे पर लगा लें. ऐसा करने से चेहरे को जो ठंडक मिलेगी वो जलन का असर दूर कर देगी.

बर्फ

ब्लीच लगाने के बाद इसके जलन से राहत पाने के लिए आप चेहरे पर ठंडा पानी या बर्फ का टुकड़ा इस्तेमाल कर सकती हैं इसे प्रभावित स्किन पर कुछ देर के लिए रगड़े, आपको काफी आराम मिलेगा.

आलू का छिलका

जलन से राहत पाने के लिए आलू के कुछ छिलके जलन वाली जगह पर लगाएं और आधे घंटे उसे ऐसे ही लगे रहने दें. इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करें और त्वचा की जलन से राहत पाएं.

नारियल तेल

नारियल तेल किसी भी तरह की जलन और बर्न से व्यक्ति को झटपट आराम देता है. इसके हीलिंग नेचर की वजह से त्वचा पर किसी तरह के निशान भी नहीं पड़ते हैं. इसलिए इसे आप अपने स्किन पर लगाएं और हल्का मसाज करें एक घंटे बाद अपनी स्किन धो लें. लगभग एक हफ्ते के भीतर ही आपको काफी राहत दिखने लगेगा.

VIDEO : नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं