क्रिसमस पार्टी की सारी तैयारियां आपने कर ली है, नई ड्रेस से लेकर नए मैचिंग फुटवियर और एक्सेसरीज सब कुछ फाइनल है. और अब आप कन्फ्यूज्ड हैं मेकअप को लेकर! परेशान न हों, ग्लिटर मेकअप हर तरह के आउटफिट के साथ अच्छा लगता है तो बस तैयार हो जाइए ग्लिटर के टचअप के साथ पार्टी रौक करने के लिए.

आपको इन स्टेप्स को फौलो करते जाना है और चंद मिनट बाद आप होंगी रेडी टु रौक!

आकर्षक चमक

पार्टी के लिए मेकअप करते वक्त केवल कौन्ट्यूरिंग करना बोरिंग हो सकता है. इसके लिए शिमर हाइलाइटर को चेहरे पर प्रयोग करें. यह आपको स्किन को यंग ग्लो देगा.

ग्लिटरी आंखें

ग्लिटर लाइनर की एक पतली लेयर आंखों पर लगाएं. यह आपको ट्रेंडी लुक देगी. आप चाहें तो टेक्सचर शेडो भी अप्लाई कर सकती हैं.

बौडी शिमर

आप चाहें तो बौडी शिमर भी ट्राई कर सकती हैं. सिलेब्रिटीज इस लुक को अक्सर ट्राई करते हैं. पार्टी गाउन या वनपीस ड्रेस पहनने से पहले गर्दन, पीठ के खुले हिस्सों और पैरों पर शिमर औइल लगाएं.

मेटालिक नेल्स

हाथ और पैर ने नाखूनों पर आपके मेकअप को कौमप्लिमेंट करता हुआ नेल पेंट लगाएं. अगर आप सीजन का हौटेस्ट ट्रेंड फौलो करना चाहती हैं, तो बस दो नेलपेंट शेड्स को मिक्स करके लगाएं.

ग्लिटर पाउट

अपने खूबसूरत और नाजुक होंठों को शिमर लुक से ओर खूबसूरत बनाएं. ध्यार रखें हर चीज में ग्लिटर यूज करने का मतलब यह नहीं हैं कि आप ओवर द टौप नजर आएं. अपनी पसंद के लिप कलर की ग्लौसी लिपस्टिक लगाएं और फिर इस पर ग्लिटर टच दें.

आप पार्टी या फंक्‍शन में अलग लुक पाने के लिए ग्लिटर मेकअप करती हैं. यह सिंपल मेकअप से बिल्कुल अलग है. ब्राइट थीम का यह मेकअप फेस को गोल्डन, सिल्वर और ब्रौन्ज लुक देने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

ग्लिटर को बिल्‍कुल सही तरीके से लगाना भी एक कला है. आइए जानते हैं आकर्षक दिखने के लिए ग्लिटर को सही तरीके से लगाने के तरीके के बारे में.

आंखों पर ग्लिटर लगाने का तरीका 

आंखे चेहरे का बहुत ही हाईलाईटेड हिस्सा होती हैं, इसलिए आंखो के मेकअप पर विशेष रूप से ध्यान दें. आंखों का मेकअप करते समय आंखो के इनर कौर्नर पर मैटेलिक शाइन जरूर एड करें. ऐसा करने से आपकी आंखे ब्राइट लगने लगेंगी. ग्लिटर आईशैडो को बेहद सावधानी पूर्वक लगाना होता है.

इसे लगाने के लिए टिप या ग्लिटर एप्‍लीकेटर का इस्‍तेमाल करना चाहिए. पलकों पर शेड लगाने से पहले हल्‍का शेड करें और उसके बाद प्रौपर लगाएं. इसे लगाते समय हिलें नहीं और न ही पलकों को झपकाएं. अगर आप ग्लिटर आईशैडो को लगाने से पहले बेस कलर का इस्‍तेमाल करती हैं तो इससे ग्लिटर में एक्‍स्ट्रा चमक आती है.

बालों में ग्लिटर

बालों को कलर करना तो अब भी फैशन के हौट ट्रेंड में है, लेकिन ग्लिटर से बालों को सजाना उससे भी ज्यादा ट्रेंडी है. यह बात सुनने में थोड़ी अजीब लग सकती है और हो सकता है ये ट्रेंड हर किसी को पसंद न आए, लेकिन फैशन के लिए कुछ भी कर गुजरने वाले फैशनपरस्तों को ये क्रेजी स्टाइल जरूर पसंद आएगा.

इस अजीबोगरीब ट्रेंड के अपने कुछ फायदे भी है. अगर आप पार्टी में अपनी पसंद से कलर किए बालों में जाना चाहती हैं लेकिन आपके पास उतना समय नहीं है, तो बस अपनी पसंद के रंग या रंगों में ग्लिटर्स बालों में लगाइए और पार्टी के लिए तैयार हो जाइए. इसे लगाने के लिए बस आपको अपने हेयर क्रीम से बालों को गीला कर उस पर अपनी पसंद से ग्लिटर लगाना है. आप चाहें तो बाल खुले छोड़ दीजिए या पोनी बना लीजिए या कोई और स्टाइल कीजिए.

नाखूनों को ग्लिटर से बनायें आकर्षक

महिलाओं की सुंदरता में सुंदर नाखूनों को सबसे महत्‍वपूर्ण माना जाता है. नाखूनों पर आर्ट बनाना काफी पुरानी प्रथा है. अब आप नाखूनों को ग्लिटर की मदद से सुंदर बना सकती हैं. अपनी पसंद का रंग चुनें. इसे सही से लगाएं. पहला कोट सूख जाने के बाद, नेल पौलिश का दूसरा कोट लगाएं. आसपास लग जाने वाले कलर को हटा लें. और उस पेंट को अच्‍छी तरह से सूख जाने दें.

नेलपेंट लगाने के बाद आप ग्लिटर को लेकर ब्रश की सहायता से नाखूनों पर लगाएं. या टूथपिक की मदद से नाखून के बीच में लाइन भी खींच सकते हैं.इसके बाद नेल्‍स पर हल्‍की सी आर्ट बनाएं. इसे अच्‍छे से सूख जाने दें. बनी हुई आर्ट को सूख जाने के बाद, उस पर शाइनर को लगाएं.