गृहशोभा विशेष

क्रिसमस का क्रेज आजकल विदेशों में ही नहीं बल्कि भारत में भी देखने को मिल रहा है. हर साल दिसंबर के आखिर में क्रिसमस का त्यौहार मनाया जाता है इस फेस्टिवल में महिलाएं अलग लुक पाने के लिए ड्रेस, मेकअप के साथ नेल आर्ट का भी अच्छा-खासा ध्यान रखती हैं.

नेल आर्ट का डिजाइन हर वक्त बदलता रहता है. अगर बात क्रिसमस की हो रही है तो क्यों न इस क्रिसमस पर नेल आर्ट भी क्रिसमस फेस्टिव के अनुसार किया जाए. आज हम आपको क्रिसमस नेल आर्ट के कुछ आईडिया बताएंगे, जो हाथों को अट्रैक्टिव लुक देंगे.

क्रिसमस ट्री नेल आर्ट

पहले कोई भी नेल पेंट लगाएं और फिर टेप की मदद से नाखूनों पर त्रिकोण शेप बनाएं. उस के ऊपर ग्रीन ग्लिटर नेल आर्ट करें. फिर इसे ग्लिटर फ्लेक्स के साथ डेकोरेट करें.

रेड और ग्रीन ग्लिटर नेल आर्ट

व्हाइट कलर के ग्लिटर पर रेड और ग्रीन कलर ग्लिटर फ्लेक्स डालें. फिर इन्हें अच्छे से नेलपेंट में मिक्स करें और फिर नेल पेंट लगाएं.

कैंडी केन नेल आर्ट

क्रिसमस के फेस्टिवल में कैंडी केन नेल आर्ट अट्रैक्टिव लुक देगा. इसके लिए पहले कोई भी ग्लिटर नेलपेंट लगाएं. फिर उसके ऊपर कैंडी केन लाइन बनाएं और उसपर स्ट्राप्स नेल आर्ट करें.

सैंटा हैट नेल आर्ट

सैंटा हैट नेल आर्ट क्रिसमस फेस्टिवल के लिए एक दम परफेक्ट है. सैंटा हैट नेल आर्ट के लिए रेड, ब्लैक और व्हाइट कलर से नाखूनों के ऊपर हैट बनाएं.

विंटर स्नो फौल नेल आर्ट

विंटर स्नो फौल नेल आर्ट के लिए नेवी ब्लू कलर का नेलपेंट और व्हाइट कलर का ग्लिटर लें. नाखूनों के ऊपर नीले रंग का बेस लगाएं. अब उस बेस पर व्हाइट कलर से स्नो फौल बनाएं.

सैंटा और रूडोल्फ नेल आर्ट

क्रिसमिस थीम नेल आर्ट करने के लिए लाल या हरे रंग की नेल पेंट लगाएं. नाखूनों पर लाल रंग से सैंटा और रूडोलफ की शेप बनाएं.

क्रिसमस पुडिंग नेल आर्ट

आप चाहे तो इस तरह क्रिसमस पुडिंग को भी नेल आर्ट का रूप दे सकते हैं. यह नेल आर्ट काफी आसान भी है.