गृहशोभा विशेष

चेहरा हमारा आईना होता है और इसकी सुंदरता लोगों को आकर्षित करती है. कई बार कुछ न बोलकर भी हमारा चेहरा बहुत कुछ बोल जाता है. हमारे चेहरे की सुंदरता हमारी आंखों पर भी निर्भर करती है और हमारी आंखों की सुंदरता आईब्रो पर. लंबी और घनी आईब्रो हमारी खूबसूरती को बढ़ाती है, पर कई बार उपयुक्त पोषण नहीं मिलने से या हार्मोन में गड़बड़ी से आईब्रो की ग्रोथ ठीक से नहीं हो पाती है.

अपनी आईब्रो को एक अच्छी शेप एंड साइज देने के लिए महिलाएं अक्सर थ्रेडिंग करवाती हैं और इसे करवाने के बाद होने वाले दर्द से राहत पाने के लिए वह कुछ गलतियां कर बैठती हैं. जिससे उन्हें बाद में परेशानी का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं थ्रेडिंग के बाद कौन कौन से काम नहीं करने चाहिए.

मेकअप

 

आपको बता दें आप जब भी थ्रेडिंग करवाती हैं तो आप 24 घंटे बाद ही मेकअप करें. इसके तुरंत बाद मेकअप करने से चेहरे पर पिंपल्स की समस्या हो सकती है जिससे आपकी खूबसूरती कम हो सकती है.

जलन

अक्सर थ्रेडिंग के बाद उस हिस्से पर जलन होने लगती है. ऐसे में आप बार–बार उस हिस्से को रगड़ने या खुजलाने लगते हैं तो आप ऐसा भूलकर भी ना करें. इसकी बजाए आप चेहरे को ठंडे पानी से धो लें और फिर गुलाब जल और एलोवेरा की मिला कर उस जगह पर हल्के हाथों से मसाज करें.

मौइस्चराइजर

कुछ महिलाएं इसे करवाने के बाद ऐसे ही छोड़ देती हैं. जिससे स्किन में रूखापन आ जाता है और इसके कारण खुजली और जलन होने लगती है. ऐसे में इन परेशानियों से बचने के लिए आप थ्रेडिंग के बाद उस हिस्से को मौइस्चराइजर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें.

उंगलियों से छुना

थ्रेडिंग करवाने के बाद उस हिस्से को बार–बार न छुएं. आपको बता दें बार–बार छुने से आपको इन्फेक्शन या खुजली की परेशानी हो सकती है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं