कोई भी महिला अपनी त्वचा पर अनचाहे बाल नहीं चाहती. वह चाहती है कि हमेशा उस की त्वचा सौफ्ट और निखरीनिखरी दिखे. इस के लिए वह हर वह तरीका अपनाती है जो उसे सूझता है. भले ही उस में कितना भी दर्द क्यों न हो. लेकिन अब मार्केट में लेटैस्ट टैक्नीक के साथसाथ ऐडवांस हेयर रिमूवल क्रीम्स भी आ गई हैं जिन का रिजल्ट बैस्ट होने के साथसाथ उन्हें यूज करने पर दर्द भी नहीं होता और स्किन भी मिनटों में चमकने लगती है.

हेयर रिमूवल क्रीम ही क्यों

पहले महिलाएं शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए प्यूनिक स्टोन, शेविंग या फिर प्लकर वगैरा का सहारा लेती थीं, जिन से स्किन को नुकसान पहुंचने के साथसाथ बाल भी जड़ से नहीं निकलने के कारण उन्हें संतोषजनक परिणाम नहीं मिल पाता था और उन्हें फिर जल्दीजल्दी इन का सहारा लेना पड़ता था. लेकिन अब मार्केट में आसानी से हेयर रिमूवल क्रीम्स उपलब्ध हैं, जिन्हें प्रयोग करना तो आसान है ही, साथ ही रिजल्ट भी बैस्ट मिलता है.

खास गुणों से भरपूर

हेयर रिमूवल क्रीम खरीदने से पहले उस के तत्वों के बारे में जरूर जानकारी लें. प्राकृतिक व आयुर्वेदिक तत्वों से बनी क्रीम ही खरीदें. ऐडवांस हेयर रिमूवल क्रीम्स अनचाहे बालों को हटाने के साथसाथ त्वचा की कोमलता बनाए रखने में भी मददगार हैं. जोजोबा औयल जैसे तत्वों के गुणों से भरपूर ये क्रीम्स त्वचा का रूखापन दूर कर उसे मौइश्चराइज्ड भी रखती हैं. इतना ही नहीं, इन के इस्तेमाल से स्किन टोन भी इंप्रूव होती है.

सैंसिटिव एरिया रहे सेफ

ये क्रीम्स डर्मेटोलौजिस्ट द्वारा टैस्टिड होने के कारण सैंसिटिव एरिया को कोई नुकसान नहीं पहुंचातीं और मिनटों में काम करना शुरू कर देती हैं यानी बैस्ट रिजल्ट के साथसाथ टाइम सेविंग और पार्लर जाने के झंझट से भी मुक्ति. त्वचा को सुंदर बनाना अपने हाथ में.

बरतें थोड़ी सावधानी

आप क्रीम को जहांजहां अप्लाई करना चाहती हैं वहां फिंगर से नहीं बल्कि स्पैटुला की मदद से लगाएं और ज्यादा देर तक लगा कर न छोड़ दें, क्योंकि ज्यादा देर लगा रहने से सैंसिटिव एरिया के रैड होने का डर रहता है. ये क्रीम्स 3 से 6 मिनट में अपना रिजल्ट दिखा देती हैं, इसलिए इन्हें ज्यादा देर लगाने की जरूरत ही नहीं पड़ती. जब हेयर रिमूव हो जाएं तो सौफ्ट व साफसुथरे टौवेल से उन जगहों को साफ कर पानी से धो लें और फिर खुद महसूस करें त्वचा में अंतर.

चाहे वर्किंग हो या नौनवर्किंग हर महिला चाहती है कि उस की स्किन सौफ्ट हो व उस पर अनचाहे बाल न हों. आजकल खानपान व हारमोंस का बैलेंस बिगड़ने से चेहरे व शरीर के अन्य भागों पर बाल उगने की समस्या आम हो गई है, जिन्हें देख परेशान होना लाजिम है, क्योंकि ये हमारे कौन्फिडैंस को लूज जो करते हैं. ऐसे में हेयर रिमूवल क्रीम्स बैस्ट औप्शन हैं. इन का इस्तेमाल कर आप बारबार अपनी स्किन को छूने पर मजबूर हो जाएंगी.