गृहशोभा विशेष

दुलहन को अपनी शादी में खूबसूरत दिखने के लिए अनेक तैयारियां करनी पड़ती हैं. अगर वह शादी से पहले ही कुछ ब्यूटी ट्रीटमैंट ले ले, तो शादी के दिन उस की खूबसूरती और बढ़ जाती है. प्री ब्राइडल ट्रीटमैंट्स में खास है बौडी स्पा ट्रीटमैंट, जो दुलहन के शरीर को भी खूबसूरत बनाता है.

वीएलसीसी ग्रुप की स्पा टे्रनर व वीआईपी स्पा थेरैपिस्ट केवालिन बुआपेट एन्नी बता रही हैं कि दुलहन की खूबसूरती निखारने के लिए क्या करें, जिस से उस की बौडी में निखार आए.

बौडी स्पा

बौडी की ड्राईनैस को दूर करने के लिए शादी से पहले 2-3 बार बौडी स्पा कर सकती हैं या करा सकती हैं. सब से पहले हनी, आमंड व तिलों का पेस्ट बना लें. फिर कच्चे दूध से बौडी को क्लीन करें और तिल के तेल से 10 मिनट मसाज करें. फिर बौडी को 5 मिनट कवर कर के रखें. 5 मिनट के बाद गरम पानी में तौलिए को भिगो कर हलका निचोड़ कर बौडी को पोंछ कर दोबारा बौडी को कवर कर दें. फिर तैयार आमंड पेस्ट लगा कर 5 मिनट लगा रहने दें. फिर पोंछ कर मौइश्चराइजर लगाएं.

पेट की मसाज

पेट की मसाज के लिए लाइम और जिंजर औयल का इस्तेमाल करें और मसाज हमेशा नीचे से ऊपर की ओर हलके हाथों से ही करें. फिर क्लियरिंग फाइन पेपर 20 मिनट तक पेट पर लगा कर रखें या ज्यादा से ज्यादा 50 मिनट तक. उस से ज्यादा समय तक न लगाएं.

इस के अलावा वीएलसीसी की टमी ट्रैक क्रीम लगा कर 10 से 15 मिनट तक फिर पूरे पेट पर क्लियरिंग फाइन पेपर लपेट दें. यह पेट को गरमी दे कर पेट की चरबी को कम करता है. 20 मिनट के बाद क्लियरिंग पेपर हटा लें. पेट की स्किन सौफ्ट और स्मूद बन जाएगी.

VIDEO : न्यूड विद ब्लैक कैवियर नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं