गृहशोभा विशेष

कालेज गोइंग यूथ्स को न सिर्फ कालेज जाने के लिए फैशनेबल कपड़ों की जरूरत होती है बल्कि कालेज में आए दिन होने वाले फैस्टिवल, फंक्शंस, टूर और फ्रैंड्स की बर्थडे पार्टी या शादी जैसे मौके के लिए भी उन्हें अलग अलग परिधानों की जरूरत पड़ती है. ऐसे में वे चाहते हैं कि हर मौके पर यूनीक दिखें ताकि हर कोई उन की ड्रैस और पसंद की वाहवाही करे.

प्रस्तुत हैं ऐसे ही कुछ विशेष अवसरों पर पहने जाने वाले खास फैशनेबल परिधान.

कालेज फैस्ट

कालेज फैस्ट को ले कर स्टूडैंट्स में खासी ऐक्साइटमैंट रहती है, तभी वे फैस्ट की डेट डिसाइड होते ही इस दिन की तैयारियों में जुट जाते हैं. उन्हें लगता है कि वे इस दिन अच्छे कपड़े पहन कर खूबसूरत दिख कर सब की नजरों में चढ़ सकती हैं. ऐसा हो भी क्यों न, यह दिन तो होता ही खास है. यदि आप भी फैस्ट की शान बनना चाहते हैं तो दिखें कुछ इस तरह खास.

– डंगरीज जो दिखने में कूल होने के साथ कंफर्टेबल भी होती है. आप इसे फुल स्लीव टौप, टीशर्ट वगैरा के साथ पहनें और साथ में शूज का स्टाइल आप को कूल लुक देगा.

– जंपसूट का फैशन तो चलन में है ही, लेकिन इस बार आप फ्लोरल जंपसूट पहन कर ट्रैंडी लुक पा सकती हैं. स्टाइलिश दिखने के लिए गौगल्स लगाना न भूलें. फिर देखिए क्या जलवा बिखेरती हैं आप फैस्ट में.

– अगर आप पैंट पहनने की शौकीन हैं तो लैदर पैंट पहन कर फैस्ट में ऐंट्री करें. साथ ही लौंगशर्ट के साथ हैंडबैग आप को क्लासिक लुक देगा.

– प्लाजो कंफर्टेबल होने के साथसाथ मौड लुक भी देता है. आप इस बार फैस्ट में शौर्ट कैजुअल टौप के साथ इसे ट्राई करिए.

– आप ग्रैफिक टीशर्ट के साथ जींस पहन कर अगर फैस्ट में जाएंगी तो अलग ही नजर आएंगी.

यदि ड्रैस यूनीक हो और हेयरस्टाइल वही पुराना तो आप के लुक में चारचांद नहीं लग पाते हैं. ऐसे में डिफरैंट हेयरस्टाइल ट्राई कर फैस्ट में हट कर दिखें.

– यदि आप यह सोच कर कन्फ्यूज्ड हो रही हैं कि मेरे फेस पर कोई भी हेयरस्टाइल नहीं जंचता तो आप लूज कर्ल्स वाले हेयरस्टाइल ट्राई करना न भूलें, क्योंकि यह सभी आउटफिट और फेसकट पर सूट करता है.

– मैसी बन हेयरस्टाइल जिस को ले कर युवतियां क्रेजी रहती हैं, आप इस हेयर स्टाइल में सैंटर औफ अट्रैक्शन बन सकती हैं.

– अगर आप बालों के साथ ज्यादा छेड़छाड़ करना पसंद नहीं करतीं और सिंपल सा लुक चाहती हैं तो बालों में प्रैसिंग कर के क्यूट लुक पा सकती हैं.

– अगर आप के हेयर्स काफी कर्ली हैं तो पिन्स से भी स्टाइलिश लुक पा सकती हैं.

आप को बता दें कि ऐक्सैसरीज के बिना आप का लुक इनकंप्लीट लगता है. आप अफगानी ज्वैलरी, झुमकियां, चूडि़यां, ड्रैस के हिसाब से सिलैक्ट कर के डैशिंग लुक पा सकती हैं.

फ्रैंड की शादी

फ्रैंड की शादी में जाने से ज्यादा इस अवसर पर नए कपड़े पहनने की ऐक्साइटमैंट होती है ताकि हर कोई वाउ कहे और दुलहन के बाद सब का ध्यान हम पर ही रहे तो इस के लिए आप ट्राई करें लेटैस्ट ड्रैसेज.

– कैजुअल ब्लैक मैक्सी आप को ग्लैमरस लुक देगी. इसे आप ग्लेडिएटर सैंडिल्स के साथ पहन कर धमाल मचा सकती हैं.

– सैक्सी दिखने की चाह हर युवती की होती है. ऐसे में आप पार्टी में स्ट्रिप ड्रैस पहन कर न सिर्फ खुद हौट फील करेंगी बल्कि औरों को भी हौट फील करवा सकती हैं.

– आजकल गाउन का फैशन है. आप पार्टीफंक्शन में नैट वाला, फिशकट, ए लाइन गाउन पहन कर सब की नजरें खुद पर टिकाने को मजबूर कर सकती हैं. साथ ही स्कर्टटौप, पटियाला सलवार के साथ शौर्ट कुरती भी ट्राई कर सकती हैं.

बर्थडे पार्टी

अगर पार्टी थीम बैस्ड हो तब तो ज्यादा झंझट नहीं, क्योंकि ऐसी पार्टियों में थीम बैस्ड कौस्ट्यूम्स जो पहनने होते हैं. लेकिन अगर पार्टी थीम पर आधारित नहीं है तो आप कैजुअल वियर के साथ वैस्टर्न ड्रैसेज ट्राई कर सकती हैं, क्योंकि यह कूल दिखने के साथ पार्टी के हिसाब से बिलकुल परफैक्ट बैठती है.

दोस्तों संग आउटिंग

दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाने की बात सुनते ही हमारा मन खुशी से झूम उठता है. ऐसे में एक तरफ घूमने जाने की खुशी तो दूसरी तरफ हम यही सोचते हैं कि क्या पहनें जिस से आउटिंग को ऐंजौय कर पाएं.

ऐसे में सब से पहले यह ध्यान देना जरूरी है कि हम किस जगह और किस मौसम में घूमने जा रहे हैं. जैसे अगर आप समुद्री इलाके में घूमने जा रहे हैं वहां सूट वगैरा ले जाने से अच्छा है कि डैनिम की शौर्ट्स हाफ पैंट्स, स्मार्ट टीशर्ट्स वगैरा के साथ पहनें. यदि आप पहाड़ी इलाके में घूमने जा रहे हैं तो स्मार्ट वूलन टौप विद जींस, टाउजर, वूलन कुरती विद स्टौल के साथ वियर करें. इस से आप स्मार्ट दिखने के साथसाथ खुद को उस जगह के हिसाब से तैयार भी कर पाएंगे.

इन बातों को न करें नजरअंदाज

– एकदूसरे की देखादेखी कपड़े न खरीदें.

– ऐसे आउटफिट खरीदें जो कंफर्टेबल हो वरना आप का सारा ध्यान उन को ठीक करने पर ही लगा रहेगा.

– आप के रंगरूप और फिगर पर जो कलर जंचे वही खरीदें.

– डार्क मेकअप करने से बचें. जितनी आप सिंपल रहेंगी उतनी ही खूबसूरत दिखेंगी.

– ज्यादा टाइटफिट कपड़े न पहनें, क्योंकि इस से उठनेबैठने में दिक्कत होती है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं