फैस्टिव सीजन यानी कलर, ब्राइटनैस और ऐनर्जी से भरपूर वह समय जब दिल और दिमाग एक अलग तरह की खुशी व उत्साह से सरोबार रहता है. फैस्टिवल में सिर्फ घर ही सजावट से नहीं चमचमाता, हम भी नएनए कपड़ों में सजधज कर हर्षोल्लास से त्योहार मनाते हैं. इस सीजन में ग्लैमर का तड़का लगाना और दूसरों से अलग दिखना है तो ध्यान रखिए निम्न बातों का.

कलर्स के साथ ऐक्सपैरिमैंट

फैस्टिव सीजन में कलर्स का काफी चार्म रहता है. फैशन डिजाइनर इंदु कहती हैं कि फैस्टिव सीजन में ब्राइट कलर्स, जैसे औरेंज, यलो, निओन वगैरा पहनें. ये रंग मौके के अनुरूप आप की पर्सनैलिटी में ब्राइटनैस लाते हैं. वैसे फैस्टिवल्स में ब्लैक कलर को भी अवौइड नहीं किया जा सकता. ब्लैक टौप्स, कुरतियां, कंधों से नीचे वाले टौप, वनपीस ड्रैसेज आदि गोल्डन ऐक्सेसरीज के साथ पहनेंगी तो आप अलग ही नजर आएंगी.

इंडो फ्यूजन

शौपक्लूज की निर्देशिका रितिका तनेजा कहती हैं, ‘‘देसी टच और आकर्षक लुक के लिए इंडो फ्यूजन अपनाएं. उपयुक्त भारतीय एथनिक चिक लुक के लिए प्रिंटैड बोहो ड्रैस को व्हाइट कलर के कैजुअल शूज के साथ पहनें. इस के संग सिल्वर मेटालिक वाच पहनें.’’ आप कुरती, सूट्स और स्कर्ट्स में भी फ्यूजन ला सकती हैं. आजकल क्रौप्स के साथ जींस और शौर्ट्स या फिर कुरती के साथ प्लाजो भी स्टाइल में उपलब्ध है. फ्यूजन साड़ीज जैसे पेटीकोट की जगह स्ट्रैट पैंट्स विद साड़ी का फैशन भी काफी चल रहा है.

पिंक ऐंड यलो

सीजन का ट्रैंड पिंक, यलो बोल्ड कलर के रूप में लोकप्रिय है. आप इन रंगों को सौलिड, कलर ब्लौकिंग में या ऐक्सेसरीज के साथ पहन सकती हैं.

लेयर्स का जलवा

रितिका तनेजा कहती हैं ‘‘यह समय आप के पश्चिमी वार्डरोब का नहीं, बल्कि भारतीय पारंपरिक पहनावे का है. लेयर्ड अनारकलीकुरता या डबल लेयर्ड शेरवानी जैकेट, स्टाइल कुरते का चयन करें और आकर्षक फैशन स्टेटमैंट के लिए इसे पलाजो पैंट के साथ पहनें. बड़े झुमके, पौटली बैग, पीच लिप्स और चीक्स, स्मोकी आइज व पैरों के लिए फ्लैट मोजरीज या खुसास के साथ अपने लुक को संपूर्ण बनाएं.’’

स्ट्राइप्स ऐंड चेक्स

स्ट्राइप और चेकर्ड साडि़यां इस सीजन की होट ट्रैंड हैं. ग्लैमरयुक्त फैस्टिव लुक के लिए इसे मीनाकारी इयररिंग्स और कुंदन नैकलैस के साथ पहनें. इस के साथ गोल्डनब्लैक क्लच और ब्लैक ऐंड गोल्डन काइटन हल्स पहन कर अपने लुक में चारचांद लगाएं.

आभूषणों से यों सजें

कपड़ों के साथसाथ आभूषणों के चयन पर भी खास ध्यान दें. रिवीरिया द ज्वैलरी हब की ज्वैलरी डिजाइनर आंचल गुप्ता फैस्टिव सीजन के लिए कुछ खास ज्वैलरीज के बारे में बता रही हैं.

मनमोह इयररिंग्स

त्योहारी सीजन में कालेज जाने वाली लड़कियां अपने लिए सिंगल स्टोन इयररिंग्स, कलस्टर इयररिंग्स, पर्ल इयररिंग्स, ड्रौप्स और स्टड्स जैसी हल्की बालियां पसंद कर सकती हैं. हल्की इयररिंग्स सभी प्रकार के पहनावे को और भी निखार कर आप की खूबसूरती बढा़ती हैं.

गृहशोभा विशेष

पारंपरिक पेंडैंट्स

भारी नैकलैस पहनने में कठिनाई महसूस करने वाली युवा महिलाए विभिन्न स्टाइलों में उपलब्ध हलके पेंडैंट्स पहन सकती हैं. फैस्टिव सीजन में गोल्ड एमबेडड डायमंड पेंडैंट्स काफी डिमांड में रहते हैं. आजकल डिजाइनर पेंडैंट्स भी काफी पसंद किए जाते हैं. इस सीजन में डायमंड जड़े पेंडैंट्स अथवा प्रेशियस और सैमी प्रेशियस स्टोन वाले पेंडैंट्स भी हौट हैं.

लुभावने कंगन

प्राचीन काल से ही कंगन यानी ब्रेसलैट महिलाओं के लिए एक आवश्यक आभूषण माना जाता रहा है. इस त्योहारी मौसम में आप अपनी कलाइयों में पौलिश्ड गोल्ड, स्टर्लिंग या टरक्वाइस ब्रेसलैट सजा कर और भी खूबसूरत दिख सकती हैं. पारंपरिक रुझानों वाली लड़कियां अपने लिए विंटेज और एंटीक ब्रेसलैट पसंद कर सकती हैं.

आकर्षक रिंग्स

कालेज और औफिस जाने वाली लड़कियों के बीच रिंग्स यानी अंगूठियां बेहद लोकप्रिय हैं. व्यक्तित्व को गहराई देने के साथसाथ ये भावनात्मक मूल्यों से भी जुड़ी होती हैं. अपनी पसंद के अनुरूप आप पतली और नाजुक गोल्ड या सिल्वर प्लीटिड रिंग्स पसंद करें या फिर ठोस और भारी रिंग्स.

बालों को भी सजाएं

फैस्टिव सीजन में कपड़ों से सजने और जेवरों से संवरने के साथ बालों को भी खास तरह से सजाएं ताकि पैर से सिर तक आप ही आप दिखें.

एसएलजी ज्वैलर्स के डिजाइनर प्रितेश गोयल बताते हैं कि आजकल टैसल हेडगेयर खासा प्रचलित हैं. ये खुले बालों में बहुत बढि़या दिखते हैं. टैसल हेडगेयर में कई स्टाइल और डिजाइन उपलब्ध हैं. इन में 2-3 लंबी चेन होती हैं जो सोने का पानी चढ़े हुए या चांदीलेपित होते हैं और ये पारंपरिक के साथसाथ पश्चिमी वेशभूषा पर भी बहुत आकर्षक लगते हैं. इस त्योहार के मौसम में अपनी सुंदरता में टैसल हेडगेयर से चारचांद लगाएं. आप इस रत्नजड़ित गहने के साथ उसी रंग की बौबी पिन लगा सकती हैं और बालों को आकर्षक ब्रोच से भी सजा सकती हैं. इस से बालों की खूबसूरती निखर उठेगी.

इस तरह, फैस्टिवल्स के दौरान आप अपना लुक इतना गौर्जियस और स्टालिश बना सकती हैं कि देखने वाले आप को देखते रह जाएंगे.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं