सर्दियों की शुरुआत के साथ शादियों का मौसम भी आ गया है. ज्यादातर लोग गर्मी में होने वाली परेशानियों से बचने के लिए सर्दियों में शादी करते हैं. हालांकि ठंड के चलते दुल्हनें बैकलेस ब्लाउज या चोली और शीयर फैब्रिक नहीं पहन पातीं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए यहां कुछ स्टाइलिंग टिप्स हैं जिन्हें अपनाकर आप ठंड से भी परेशान नहीं होंगी और स्टाइल में भी कमी नहीं आएगी.

चुनें ऐसा ब्लाउज

दुल्हन चाहे लहंगा चुने या साड़ी दोनों पोशाकों में ब्लाउज का रोल अहम होता है. सर्दियों का सीजन है तो बैकलेस चोली या ब्लाउज न पहनें बल्कि लौन्ग स्लीव्स वाले ब्लाउज पहनें जो ज्यादा से ज्यादा आपके शरीर को कवर कर ले. कढ़ाई और वर्क वाले ब्लाउज से आपको ट्रडिशनल और ग्रेसफुल लुक मिलेगा.

साड़ी के ऊपर जैकेट

ये स्‍टाइल बहुत यूनीक है और अभी हाल ही में ट्रेंड में आया है. आप किसी भी साड़ी के ऊपर जैकेट या कोटी पहन सकती हैं. बस इस बात का ध्‍यान रखें कि आपकी जैकेट आपकी साड़ी से मैच करती हुई होनी चाहिए.

दूसरे फंक्शंस के लिए चुनें अनारकली

मंगनी, संगीत या काकटेल जैसे फंक्शंस में चूड़ीदार और दुपट्टे के साथ लान्ग अनारकली सूट पहनें. इसके साथ हैवी ज्वेलरी पहनें और दुपट्टा साइड में पल्लू की तरह भी कैरी कर सकती हैं. इस स्टाइल से आप ज्यादा से ज्यादा ढकी रहेंगी और साथ में ग्लैमरस लुक भी मिलेगा.

सर्दियों में चुनें ये फैब्रिक

सर्दियों के लिए आउटफिट का फैब्रिक समझदारी से चुनें. सिल्क, सैटिन, थिक जार्जट या वेलवेट सही रहता है. इसके अलावा अगर आप ब्रोकेड चुनती हैं तो ये कम्फर्ट के साथ ग्लैम का टच भी देगा.

अनक्रौप्‍ड लंहगा

सामान्‍य लंहगों की चोली छोटी होती है लेकिन कुछ लहंगों की चोली लम्‍बी होती है और शर्ट जितनी होती है जिसे अनक्रौप्‍ड लंहगा कहा जाता है. आप इस लंहगे को भी सर्दी के दौरान शादी के दिनों में किसी एक दिन पहन सकती हैं. इस लंहगे में पैरों में सर्दी कम लगेगी और चोली लम्‍बी होने की वजह से ऊपर भी सर्दी नहीं लगेगी.

शौल है बड़े काम का

एक दुपट्टा ज्यादातर इंडियन आउटफिट्स के साथ चल जाता है लेकिन सर्दियों में इसे शौल से रिप्लेस कर दें. ऊनी धागे के वर्क के साथ कराची दुपट्टा, पश्मीना शौल या फिर कच्छ का कढ़ाईवाला शौल जिस पर मिरर वर्क हो, अच्छे औप्शंस हैं.

Tags: