गृहशोभा विशेष

खूबसूरत दिखने के लिए आप हमेशा अपनी ड्रेस या कपड़ों पर ही ज्यादा ध्यान देती हैं और दूसरी चीजों यानी इयरिंग्स आद् पर ध्यान देना भूल जाती हैं. आपको सुंदर बनाने के लिए अगर हम आपकी ज्वैलरी की बात करें तो आपके चेहरे पर खूबसूरत और एलिगेंट इयरिंग, आपको और खूबसूरत बना सकती हैं. कई लोगों को अलग-अलग ड्रेसेज के साथ अलग-अलग इयरिंग्स पहनने का शौक होता है. कई बार आपकी ड्रेस बहुत ही सिंपल और साधारण सी होती है लेकिन अगर आप इस पर बहुत ही प्यारे और मैचिंग और हेवी इयरिंग पहनी होंगी तो आप ज्यादा आकर्षक दिख सकती हैं. तो देर किस बात की नया साल आने को है और अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं तो इस आर्टिकल में फम जो इयरिंगस बताने जा रहे हैं उसे ट्राई करना ना भुले. क्योंकि ये आपकी सुन्दरता में चार चांद लगाने का काम करेगी.

beauty

तो चलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि आपको अपने कबर्ड या वार्डरोब में ज्यादातर किस तरह के इयरिंग्स रखने चाहिए, ताकि आप लगभग हर अवसर पर अलग अलग इयरिंग्स पहन सके. बदलते ट्रेंड के साथ इयरिंग्स का टेस्ट भी बदलता रहता है पर इन कुछ इयरिंग्स को आप हमेशा अपने पास रख सकती हैं. ये हमेशा ही आपको ट्रेन्डी लुक देंगी.

डेंगलर्स:

कान में लटकने वाले इयरिंग्स कई ड्रेसेज के साथ अच्छे लगते हैं. आप इन्हें कहीं भी, किसी भी पार्टी या किसी भी बड़े-छोटे फंक्शन में पहन सकते हैं. ये लटके हुए इयरिंग्स किसी भी मौसम में, किसी भी तरह के कपड़ों के साथ चल जाते हैं.

मोती के इयरिंग्स :

अब ये तो देखा ही गया है कि हर किसी के पास एक जोडी तो मोती के इयरिंग्स होते ही हैं. ये पर्ल्स या मोती के इयरिंग्स हर ड्रेस के साथ अच्छे लगते हैं. मोती के इयरिंग्स तब ज्यादा खास लगते हैं जब आप कोई कौरपोटेरट पार्टी में जाते हैं या फिर आप किसी औफिशियल विजिट पर होते हैं.

झुमका :

आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने में सबसे खास भूमिका अदा करने वाला इयरिंग झुमके वाली इयरिंग ही तो हैं. झुमके वाली इयरिंग्स आपकी सभी भारी ड्रेसेज, साड़ी, लहंगे में पर पहनी जाती हैं. इनमें आने वाले कुंदन के इयरिंग्स भी आप पहन सकते हैं.

क्योंकि ये इयरिंग्स अपेक्षाकृत जरा भारी होते हैं, इसीलिए आप इन्हें रोजाना नहीं पहन सकते हैं. किन्हीं खास इवेंट्स, बड़े आयेजनों, पार्टी या शादी में ऐसे भारी इयरिंग्स पहनने पर बहुत खूबसूरत लगते हैं.

beauty

डायमंड स्टड :

आपने डायमंड के चमकने वाले छोटे-छोटे इयरिंग्स तो देखे ही होंगे. डायमंड्स के ये छोटे-बड़े स्टड इयरिंग्स बहुत ही खूबसूरत लगते हैं. देखने पर इनका लुक बहुत ही एलीगेंट आता है. आपकी रोजमर्रा की जिंदगी जैसे ऑफिस में, आप रोजाना इनका इस्तेमाल कर सकते हैं.

चांदबाली :

इस प्रकार के इयरिंग्स आकार में बडे होते हैं. लेकिन लटकन या झुमके जैसे बिल्कुल नहीं होते हैं. ये मल्टी स्टोन्ड होते हैं. और स्टोन के अलावा ये कुंदन और मोती से भी बने होते हैं. आप इन्हें सलवार सूट्स और अन्य भारतीय परिधानों के साथ पहन सकती हैं.

इयर कफ :

इयर कफ तरह के इयरिंग्स आपके पूरे कान को कवर कर लेते हैं. ये आपके कान में थोड़े बड़े से भी लगते हैं. आज के समय की बात करें तो ये थोड़े मौर्डन किस्म के इयरिंग्स हैं. आजकल आप में से कई लोग इसे पहनने के लिए प्रिफर करती हैं. कलरफुल होने की बजाए अगर ये इयर कफ, ब्लैक और ग्रे रंग में हो, तो ये आपके चेहरे पर ज्यादा खूबसूरत और ट्रेण्डी दिखेंगे.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं