वह दिन गया जब पिंक, औरेंज और रेड लिपस्टिक के शेड काफी ट्रेंड में थे. आजकल लिपस्टिक के कई नए शेड्स ट्रेंड में हैं. तमाम ब्रैंड्स इन दिनों बाजार में अपने नए शेड्स लेकर आ रहे हैं. फैशनेबल दिखने की चाहत रखने वाली हर युवती इन लिप कलर को अपना कर अपने लुक को निखार सकती हैं फिर चाहे डेली रूटीन हो या शादी और पार्टी का मौका, ये शेड्स हर जगह अपना एक अलग स्टाइल स्टेटमेंट बना रहे हैं.

कौपर शेड

शाम की पार्टी के लिए यह जीवंत और बोल्ड मटैलिक कलर है, जिसके ऊपर कोई भी रेगुलर मैट लिपस्टिक लगाई जा सकती है. ऐसा करने से आपके होंठों को पाउटी लुक मिलेगा और आप सबसे खास दिखाई देंगी. मटैलिक कौपर गोल्ड की यह खासियत है कि वह किसी भी लिपस्टिक पर अपनी चमकीली झिलमिलाहट छोड़ देता है. मटैलिक लिप शेड्स आपको ‘1970’ के दौर में वापस ले जाते हैं. सिंपल लुक में इस शेड की लिपस्टिक लगाने से होंठों की खूबसूरती और उभरती है. रिफ्लेक्टिव इफेक्ट देने के लिए आप अपने लिप कलर पर लिप ग्लौस भी लगा सकती हैं.

पर्पल बेरीज शेड

अगर हम लिपस्टिक के शेड्स की बात करें तो इन दिनों कलर्ड बेरीज, डार्क वायलेट, बैंगनी और ब्लूबेरी इन हैं. देखने में ये कलर्स वेस्टर्न हैं लेकिन इंडियन स्किन पर भी बखूबी जंचते हैं. आज की मौडर्न लड़कियां, जिसे अपनी पर्सनैलिटी के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है, इस शेड को अपने ब्यूटी किट में जरूर शामिल कर सकती है. बैंगनी (पर्पल) रंग की लिपस्टिक से होंठों को सजा कर आप इसके साथ मैंचिंग या मिक्स कलर के आउटफिट्स भी पहन सकती हैं. साथ ही इसी रंग से मिलता-जुलता या शाइनी आईलाइनर लगाने पर यह बोल्ड लुक देगा.

ब्राउन शेड

इस दिनों डार्क कलर भी ट्रेंड में हैं. सलेब्रिटीज हों या आम लड़कियां हर किसी के लिए होंठों को डार्क शेड से हाइलाइट करने का यह तरीका हाट और नया है. लिपस्टिक में ब्राउन कलर इंडियंस के बीच सबसे ज्य़ादा पौपुलर है. पर अपने मेकअप किट के हर तरह के ब्राउन शेड्स के बजाय लाइट ब्राउन और रेडिश ब्राउन का चुनाव करें. अगर आप डार्क शेड्स पसंद करती हैं तो चौकलेट ब्राउन एक अच्छा विकल्प है.

न्यूड शेड

ब्यूटी इंड्रस्टी में छाने वाले न्यूट्रल और नो-मेकअप लुक वाले ये लिप कलर इस सीजन ट्रेंड में रहेंगे. नैचुरल न्यूड लिप कलर आपके नैचुरल लिप कलर को ओवरकोट नहीं करता, इसलिए इस कलर को आज लगभग सभी सलेब्रिटीज ट्राई कर रही हैं. नैचरल न्यूड लिप कलर खरीदते समय आपको ग्लौसी लिपस्टिक का ही चुनाव करना चाहिए.

मर्साला शेड

फैशन की दुनिया में इस बार ट्रेंड बनकर उभरा है मर्साला शेड. आपका कलर जैसा भी हो लेकिन रेड और ब्राउन से मिल कर बना मर्साला कलर आपको एलिगेंट लुक देता है.

ब्लैक कार्बन शेड

कार्बन ब्लैक शेड की लिपस्टिक आजकल कौलेज गोइंग लड़कियों के बीच लोकप्रिय है. इस शेड को आप किसी भी कलर के आउटफिट्स के साथ कौन्फिडेंट्ली कैरी कर सकती हैं. यह आपके हर आउटफिट पर बखूबी सूट करेगी और इससे आप सिंपल और एलीगेंट नजर आएंगी. शाम की पार्टी में इसे लगाने से आप ग्लैमरस दिखेंगी. यह शेड आपके लुक को एक नया आयाम देगा.