ईयर कफ कान में पहने जाने वाली वह ज्वेलरी है जिसे पहनने का स्टाइल थोड़ा अलग होता है. 90 के दशक में ईयर कफ लड़कियों के बीच काफी लोकप्रिय था. अब इसका फैशन वापस से कुछ बदलाव के साथ लौट आया है. अमेरिकन सिंगर और एक्ट्रेस एलिशिया कीज से लेकर एमा स्टोन तक डेकोरेटिव ईयर कफ का इस्तेमाल करती हैं. आपने बौलीवुड अभिनेत्रियों को भी कई इवेंट में अलग-अलग डिजाइन के ईयर कफ पहने देखा होगा.

आपको बाजार में कई प्रकार के ईयर कफ मिल जाएंगे. यह आपकी पसंद और आपके नेचर के ऊपर निर्भर करता है कि आपको किस तरह का ईयर कफ चाहिए? कुछ लड़किया बटरफ्लाई वाला ईयरकफ पहनना पसंद करती हैं, कुछ थम्स वाला, कुछ को दिल की शेप वाला तो कुछ को छोटे-छोटे मोती वाले ईयर कफ ज्यादा पसंद आते हैं. यह काफी हद तक व्यक्तिगत पसंद की बात हो जाती है. आमतौर पर ईयर कफ पसंद करने वालों में एकदम यंग लड़कियां ही शामिल हैं, मगर इसे फैशन की शौकीन हर उम्र की महिलाएं पहन सकती हैं. ट्राइबल लुक के ईयरकफ्स इन दिनों ज्यादा चलन में हैं.

कुछ खास मौकों के लिए

ईयर कफ एक ऐसा स्टाइल स्टेटमेंट है, जिसे आप रोजाना कैरी नहीं कर सकतीं. खास मौके या पार्टी में जाते वक्त ही यह कानों में अच्छा लगता है, इसलिए जहां लड़कियों के पास दर्जनों इयररिंग्स होती हैं, वहीं ईयर कफ तीन या चार ही काफी है. आप भारतीय परिधान जैसे सूट और साड़ी के साथ भी इन्हें पहन सकती हैं, लेकिन इन तरह के परिधान के साथ यह उतना नहीं जमता, जितना कि वेस्टर्न ड्रेसेज के साथ जमता है.

ईयर कफ आप इवनिंग गाउन, वन पीस ड्रेस, ट्यूनिक्स आदि के साथ पहन सकती हैं. यह इंडो-वेस्टर्न आउटफिट के साथ भी अच्छा लगता है. अगर आप इंडो-वेस्टर्न कपड़ों के साथ पहनना चाहती हैं, तो ध्यान रखें कि ईयर कफ में ज्यादा शिमर न हो. ईयर कफ एक कान में भी पहना जा सकता है और दोनों कानों पर भी. हालांकि यह काफी कुछ आपकी हेयर स्टाइल और आपकी खुद की पसंद पर भी निर्भर करता है कि आप इसे एक ही कान में पहनना चाहती हैं या फिर दोनों कानों में.

हेयर स्टाइल पर दें ध्यान

अगर आप ईयर कफ पहनने के मूड में हैं, तो अपने हेयरस्टाइल पर जरूर विचार कर लें. खुले बालों के साथ ईयर कफ न ही पहने तो अच्छा है, क्योंकि बालों को खुला रखने से कान ढक जाते हैं और ईयर कफ कानों के पीछे की तरफ पहना जाता है, इसलिए बेहतर यही है कि आप कुछ ऐसा हेयरस्टाइल बनाएं, जिससे आपके कान बालों से न ढकें और आपका ईयर कफ भी अच्छे से नजर आए. उसका लुक, उसका फील, उसकी ब्यूटी सब कुछ आराम से दिखाई दे और आपका चेहरा देखने में खूबसूरत लगे.

VIDEO : फंकी पाइनएप्पल नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

Tags: