आज फैशन का दौर लगातार बदलता ही जा रहा है. जहां पहले कई महीनों में फैशन बदलता था, वहीं आज हर घंटे में फैशन बदलता हुआ नजर आता है. लेकिन अब धीरे-धीरे लोग उसी पुराने फैशन को अपनाते दिख रहे हैं. आपको शायद यकीन नहीं होगा, लेकिन यह सच है कि 1980 के दशक का फैशन एक बार फिर वापसी कर रहा है.

1980 का दशक चमकीले व चटक रंगों, सितारे व मनके जड़े ड्रेस और बोल्ड कपड़ों के लिए जाना जाता है और अब उसी दशक के फैशन स्टाइल रैंप और डेली वेयर कपड़ों में वापसी कर रहा है. विशेषज्ञों का कहना है कि बेल बौटम से लेकर कस्टमाइज जैकेट तक एक बार फिर से प्रचलन में आ रहे हैं.

1980 के कुछ फैशन ट्रेंड को अपनाकर आप 2017 में स्टाइल आइकौन बन छा सकती हैं.

- 1980 के दशक का पसंदीदा बेलबौटम पीस एक्सट्रा फ्लेयर वाला था, लेकिन 2017 में वे सीमित फ्लेयर के साथ है. गंजी या क्रौप टौप के साथ बेलबौटम पहनने से आपके कपड़ों को बेहतरीन लुक मिलेगा. आप इसके साथ संदेश लिखा कोई टी-शर्ट भी पहन सकती हैं.

- 1980 के दशक में हिपस्टर लुक के लिए लेदर या डेनिम जैकेट पर ब्रोच, बैज या पिन लगाना काफी प्रचलन में था, यह स्टाइल सिर्फ महिलाओं तक ही सीमित नहीं था, बल्कि पुरुष भी इसे अपनाते थे.

- 1980 के दशक में सुपर मिरर सनग्लासेस से लेकर आकार में बड़े गोल ग्लेयर वाले ग्लासेस काफी चलन में थे. इनकी अब फिर से वापसी हो रही है.

- इस दशक में चमकीले सितारों और मनकों के काम वाले ड्रेस, टौप काफी चलन में थे. काले डेनिम या शौर्ट के साथ सिक्विन टौप पहनने से आपका लुक देखने में रौकस्टार जैसा लगेगा.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...