गृहशोभा विशेष

जब बात सर्दी के रोमानी मौसम की हो तो भला आप फैशन और स्टाइल के मामले में पीछे कैसे रह सकती हैं? जरा अपनी सोच को रचनात्मक बनाइए. कुछ ट्रैंडी, कलरफुल व स्टाइलिश ड्रैसेज व ऐक्सैसरीज अपने वार्डरोब में शामिल कीजिए और फिर देखिए कितनी कूल व स्मार्ट नजर आती हैं आप.

इस संदर्भ में डौलिज कस्बा की ओनर, फैशन डिजाइनर डौली पारिख सर्दी के दिनों के लिए वार्डरोब के कुछ जरूरी कपड़ों के बारे में बता रही हैं, जो न सिर्फ आपको सर्दी से बचाएंगे वरन बिना किसी खास प्रयास के आप उन में स्टाइलिश भी नजर आएंगी.

स्किनी जींस

यह जींस सर्दी के मौसम के लिए एकदम परफैक्ट है, क्योंकि यह इतनी टाइट होती है कि इस पर आप और भी कपड़े आराम से पहन सकती हैं. दिन में इस जींस को आप फ्लैट बैले व लैदर जैकेट के साथ टीमअप कर सकती हैं और रात में पौइंट हो हील व सिल्क टौप के साथ भी पहन सकती हैं.

कश्मीरी स्वैटर

सर्दियों में खुद को गरम और स्टाइलिश दिखाने में क्यूनेक कश्मीरी स्वैटर से बेहतर कुछ नहीं. इसे पहनना जितना आसान व आरामदेह है, उतना ही यह शरीर को गरम भी रखता है. यह स्वैटर घुटनों से नीचे तक की कौलर स्कर्ट के साथ ही मिडी स्कर्ट, प्रिंटेड ट्राउजर्स व लैदर पैंट के साथ भी खूब फबता है.

फैडोरा

कैप या टोपी पहनने के नाम से ही लगता है कि लुक खराब हो जाएगा. लेकिन फैडोरा कैप इस का एक बेहतर विकल्प है, जो आप को स्टाइलिश लुक दे कर सर्दी से बचाएगा. जींस, लौंग कोट या स्वैटर किसी के भी साथ फैडोरा कैप पहनी जा सकती है.

स्टेटमैंट कोट

सर्दियों में बाहरी आउटफिट अलमारी का सब से महत्त्वपूर्ण पहलू माना जाता है, तो ऐसे में क्यों न इसे स्टाइल स्टेटमैंट बनाया जाए? स्टेटमैंट कोट किसी भी न्यूट्रल या पूरी काली पोशाक को एक कलरफुल रंग दे कर यूनीक स्टाइल देता है.

ओवर द नी शूज

जहां इन जूतों को दिन में जींस या जंफर के साथ पहना जा सकता है, वहीं रात में मिनी ड्रैस या स्कर्ट के साथ ये लुक में चार चांद लगाते हैं.

बुनी हुई जंपर ड्रैस

यह ड्रैस स्टाइल के साथ वार्म फील कराने का काम करती है. इसे टाइट्स या विंटर कोट के साथ पहना जा सकता है. जब आप अंदर हों तो कोट उतार भी सकती हैं.

ब्लैंकेट रैप स्कार्फ

ब्लैंकेट रैप स्कार्फ सर्दी से बचने व स्टाइलिश दिखने का सब से आसान तरीका है. इस स्कार्फ को पहनने के कई तरीके हैं. इसे आप बेफिक्री से कंधे पर डाल सकती हैं या फिर गले के आसपास लपेट सकती हैं.

लैदर जैकेट

लैदर जैकेट सर्दी के मौसम में वार्डरोब का एक महत्त्वपूर्ण हिस्सा होती है. कड़ाके की ठंड में भी यह न केवल शरीर को एकदम गरम रखती है वरन स्टाइलिश भी बनाती है. यह अकेली जैकेट किसी भी आउटफिट की खूबसूरती दोगुनी कर देती है. इसे दिन में जींस व टीशर्ट के साथ तो रात में शर्ट व पैंट के साथ पहनें.

फर को करें शामिल

फर से बना कोट, स्कार्फ, कैप आदि कुछ भी पहन कर स्टाइलिश दिख सकती हैं. जहां साधारण से स्वैटर में सिर्फ गले पर फर लगा कर आप उसे स्टाइलिश लुक दे सकती हैं, वहीं स्कार्फ के रूप में फर से बना मफलर आप को चिक लुक देता है.

मोनिका ओसवाल (ऐग्जीक्यूटिव डायरैक्टर मोंटे कार्लो) कहती हैं कि इस मौसम के परिधान कुछ खास होते हैं और आप को सब से ज्यादा फैशनेबल बनाते हैं. इन में इतने सारे स्टाइल हैं कि आप ट्रैंडी लुक के लिए इन का इस्तेमाल कर सकती हैं. मोनिका ओसवाल ने विंटर फैशन ट्रैंड के कुछ खास सीक्रेट्स शेयर किए.

मोनोक्रोम का जलवा

आकर्षक व परिस्कृत मोनोक्रोम एक बार फिर बहुत चलन में है, जो आप को भीड़ से अलग आकर्षण प्रदान करता है. प्रिंट हो, स्ट्राइप हो या फिर कलर ब्लौकिंग मोनोक्रोम ट्रैंड हमेशा वार्डरोब पर वर्चस्व बनाए रखता है. मौका चाहे पार्टी का हो या कौरपोरेट का अथवा कैजुअल दिनों में कहीं बाहर जाने का.

पोंचो और श्रग

इस सर्दी में पोंचो व श्रग भी फैशन की ताजा सूची में अवश्य शामिल हैं. कपड़ों के ऊपर पहने जाने वाले ये हलकेफुलके परिधान कई दिलचस्प ग्राफिक्स, लग्जूरियस फैब्रिक्स में उपलब्ध हैं और इन के कई सारे चटक व आकर्षक रंग साधारण परिधानों को भी खास लुक देने में सक्षम होते हैं.

वैराइटी इन कोट

इस सीजन में कोट भी विभिन्न स्टाइल एवं रंगों में उपलब्ध होते हैं. ट्रैंडी कैजुअल लुक पाने के लिए चैक या फ्लोरल पैटर्न अच्छा होता है. आप फौर्मल तथा सेमीफौर्मल मौके पर इस के पेस्टल शेड्स भी आजमा सकती हैं. इसे कई अलगअलग परिधानों पर पहना जा सकता है. एक ही कोट को आप पार्टी में जाने के लिए सितारों से सजे टौप के साथ भी पहन सकती हैं और फौर्मल लुक पाने के लिए किसी बेसिक टौप के साथ भी. कोरल पिंक, मस्टर्ड, ग्रे, नेवी ब्लू जैसे रंग इस सीजन के फैशन में लोकप्रिय होंगे.

नेहरू जैकेट

वे दिन लद गए जब नेहरू जैकेट को सिर्फ पुरुषों का परिधान माना जाता था. अब ये विविध स्टाइल्स व कलर्स में उपलब्ध हैं. जब इसे आप कुरती या पैंसिल स्कर्ट के साथ पहनेंगी तो वाकई सब से खास नजर आएंगी. यह सदाबहार पीस न सिर्फ बोल्ड फैशन स्टेटमैंट देता है, बल्कि अलग अंदाज भी देता है.

मेकअप भी हो मैचिंग खूबसूरती और स्मार्टनैस कपड़ों के साथसाथ मेकअप पर भी निर्भर करती है. सर्दी के मौसम में आकर्षक दिखने के लिए जरूरी है कि आप को लेटैस्ट विंटर मेकअप ट्रैंड्स की जानकारी हो. इस संदर्भ में एल्प्स ब्यूटी क्लीनिक की डायरैक्टर भारती तनेजा बताती हैं.

इल्यूमिनेटिंग फाउंडेशन

इस सीजन में शिमर बेस्ड बेस का इस्तेमाल जोर पर रहेगा. ग्लौसी टच के लिए शिमर्स को लिक्विड फाउंडेशन में मिक्स कर प्रयोग करें या फिर पाउडर शिमर्स का भी यूज कर सकती हैं.

ब्रोंजिंग

फेस को चिजेल्ड व टैंड लुक देने के लिए ब्रोंजिंग इस सीजन में इन रहेगा.

हाईलाइटिंग

इस मौसम में रैडिएंट लुक इन है. ऐसे में अपनी नोज व चीक्स की साइड पर ब्रोंजिंग के साथ हाईलाइटिंग जरूर अपनाएं. इस से फेस को ग्लौसी लुक मिलेगा.

स्मोकी आईज

एवरग्रीन स्मोकी आई मेकअप से आप अपनी आईज को सैंशुयस लुक दे सकती हैं. इनर कौर्नर पर ड्रैस से मैचिंग कलर लगा कर उसे ब्लैक के साथ मर्ज कर के स्मोकी लुक दें.

नो कोल

आंखों में काजल इन दिनों आउट है. ऐसे में आप अपने आईशैडो वाले शेड या आईब्रोज के नीचे वाले हाईलाइटिंग शेड को आंखों के नीचे लगा सकती हैं.

डिजिटल लाइनर

लाइट लुक के लिए आंखों पर अर्दन शेड लगा कर ब्लैक कलर से डिजिटल लाइनर लगा सकती हैं. यह बेहद बोल्ड व खूबसूरत नजर आएगा.

स्ट्रौंग ब्रोज

फेस को स्ट्रौंग फ्रेम देने के लिए थिक आईब्रोज का दौर फैशन की दुनिया में एक बार फिर लौट आया है, तो अब ब्रश व जैल से क्रिएट करें बोल्ड लुक, प्लकर को कहें बायबाय.

औयल स्लिक लिप ट्रैंड

गृहशोभा विशेष

यह एक नया लिपग्लौस स्टाइल है, जिस से लिप्स दिखने में औयली नजर आएंगे. इस लुक के लिए आप पर्पल, ब्लू व ग्रे कलर के मैटेलिक शेड्स को लिप्स पर मर्ज कर लें और ऊपर से ट्रांसपैरेंट ग्लौस की कोट लगा लें.

स्पार्कल लिप्स

इस सीजन में स्पार्कल लिप्स का ट्रैंड हिट रहेगा. इस टैक्नीक से लिप्स भरे नजर आएंगे. चिल्ड नाइट्स डार्क शेड्स जैसे बर्गंडी,रूबी, रैड, ब्लड वाइन आदि के साथ कैरी कर सकती हैं.

कलरफुल नेल्स

विंटर सीजन खुद को फैशनेबल फ्लौंट का सब से बढि़या मौसम होता है, जिस में आप पेल से ले कर डार्क व न्यूड से ले कर बोल्ड किसी भी लुक को बिना किसी हिचकिचाहट के अपना सकती हैं. अगर बात करें नेल्स की तो इस विंटर सीजन बरगंडी, ग्लिटर्स, ब्लू, पेल, न्यूड, पर्पल व ग्रे जैसे शेड्स से आप अपने हाथों को खूबसूरत बना सकती हैं.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं