गृहशोभा विशेष

जहां एक तरफ मानसून अपनी बौछारों से हर किसी के तन और मन को भिगो रहा है तो वहीं दूसरी तरफ यह मौसम हम सबको फैशन और ड्रेसिंग स्टाइल को लेकर सोचने पर मजबूर करता है. ऐसे में मानसून के दौरान आप नीले, लाल और संतरी रंग के परिधानों के जरिए स्टाइलिश दिख सकती हैं. इस मौसम में सफेद कपड़े पहननें से परहेज करें. बारिश में भीगने पर उनमें से आरपार नजर आता है और उन पर दाग भी आसानी से लगते हैं. इसके अलावा और क्या कुछ करें, किस बात का ध्यान रखें आइए जानते हैं यहां-

स्कर्ट : लौंग स्कर्ट कतई न पहनें क्योंकि वे जल्दी गंदी होती हैं और आप उसमें कंफर्टोबल नहीं रहती. इस मौसम में छोटी स्कर्ट, शार्टस या जिंस पहनना ही बेहतर रहता है. तारि आप कपड़ों में उलझने के बजाय मौसम का पूरा मजा ले सकें.

भारतीय परिधान : अगर आप मानसून के दौरान पारंपरिक भारतीय परिधान को प्राथमिकता देती हैं, तो सलवार और पटियाला की बजाय शार्ट कुर्ती के साथ लैगिंग या चूड़ीदार आजमाएं. इस मौसम में बड़े-बड़े दुपट्टों की जगह स्कार्फ या स्टौल डालें. बारिश में ऐसे प्रिंट और रंगों वाले कपड़े कतई न पहनें, जो भीगने पर रंग छोड़ें.

कोट और जैकेट : आप पश्चिमी परिधानों को बरसाती कोट या जैकेट के साथ पहन सकती हैं.

मेकअप : वाटरप्रूफ काजल और आई-लाइनर लगाएं. बारिश के मौसम में फाउंडेशन का प्रयोग न करें और अगर लगाना ज्यादा ही जरूरी है, तो हल्का लगाएं.

बाल : मानसून में वातावरण में मौजूद नमी आपके बालों को उलझा सकती है. बालों का जूड़ा या चोटी बनाना बेहतर होगा..

जूते-चप्पल : इस मौसम में चमड़े के जूते या सैंडिल न पहनें, क्योंकि ये जल्दी गीले होते हैं और सूखने में बहुत वक्त लेते हैं. जेली शूज, बिना हील वाली चप्पल-जूते फ्लोट्सÊ एवं अन्य मजबूत तथा बिना फिसलने वाले फुटवियर पहनें.

डेनिम : मानसून में डेनिम को भूल जाएं. इन्हें सूखने में बहुत वक्त लगता है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं