अगर आप अपना लुक चेंज करने के लिए हेयर कट लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो हम आपको बता दें कि हेयर स्टाइल के जरिए बेहतर, परफेक्ट और आकर्षक दिखने के लिए आपके चेहरे का आकार बेहद मायने रखता है.

जी हां, अपने चेहरे के आकार के अनुसार लिया गया हेयर कट आपको बेहतरीन दिखने में मदद करेगा. तो बाल कटवाने से पहले जरूर जान लें कि आपके चेहरे पर कौन सा स्टाइल दिखेगा परफेक्ट.

अंडाकार या ओवल शेप – अगर आपके चेहरा ओवल शेप या अंडाकार है, तो घुंघराले बाल आप पर हमेशा अच्छे लेगेंगे. वेव्स या लेयर में बाल कटवाना आपके लिए परफेक्ट होगा. लंबे या स्ट्रेट बाल आप पर बिल्कुल भी सूट नहीं करते इसलिए यह स्टाइल आपके लिए बोरिंग होगा.

गोल चेहरा – अगर आपका चेहरा गोल है और बाल लंबे, तो आपको अपने बालों की लंबाई कंधों तक ही रखना चाहिए. इससे आपके चिकबोन्स उभरे हुए नजर आएंगे. आप चाहें तो वेव्स सा कर्ली हेयर भी रख सकते हैं, लेकिन हेयर कट लेयर या पिरामिड शेप में ही जंचेगा.

हार्ट शेप – हार्ट शेप वाले फेस पर कोई भी हेयर कट अच्छा लग सकता है. आप अपनी पसंद का कोई भी नया स्टाइल चुन सकते हैं,जो ट्रेंड में हो. मल्टी लेयर स्टाइल भी अप पर खूब जंचेगा. अगर आपके बाल कर्ली हैं तो वल लेयर हेयर कट सही रहेगा.

चौकोर – यदि आपका चेहरा चौकोर आकार लिए हुए है और बाल स्ट्रेट हैं, तो आपके लिए भी शोल्डर लेंथ यानि कंधे तक लंबे बाल सबसे ज्यादा सूट करेंगे. इसके साथ ही फोरहेट तक फ्लेक्स रखना आपके माथे की चौड़ाई को कम करेगा. कर्ली बालों पर भी बालों की ही लंबाई सूट करेगी और मांग साइड से रखना सही होगा.