बाल सुंदरता का प्रमुख गहना है. बाल खूबसूरत बने रहें इस के लिए यह महत्त्वपूर्ण है कि बालों में नियमित तेल लगाएं. बालों के झड़ने और डैंड्रफ की समस्याओं से निबटने के लिए बालों में तेल लगाना लाभदायक है. तेल के बिना बाल खुरदरे, शुष्क और घुंघराले बन जाते हैं जबकि तेल लगाने से बाल नमी वाले बन जाते हैं. इसलिए तेल लगाना अच्छा रहता है.

बालों में तेल लगाने का क्रम लंबे और सशक्त बाल बनाए रखने के लिए बेहद महत्त्वपूर्ण है. अगर आप अपने बालों की  सही देखरेख करती हैं तो आप बालों का झड़ना, ड्रैंड्रफ जैसी समस्याओं को रोक  सकती हैं.

ऐसी कई बातें हैं, जिन्हें अपने बालों की देखरेख करते समय आप को ध्यान में रखना होगा. सब से पहले अपने बालों के लिए ऐसे अच्छे उत्पाद खरीदिए, जो उन्हें स्वस्थ रखें.

हर्बल हेयर औयल

हर्बल हेयर औयल, जो आंवला और जवाकुसुम जैसी जड़ीबूटियों से भरपूर होता है, से सिर के ब्लड सर्कुलेशन में सुधार होता है. यह तुरंत बालों का झड़ना रोक देता है. क्यूटिकल्स के माध्यम से अंदर की ओर फैलता है और निर्जीव हो गई कोशिकाओं को पुन: सक्रिय करता है. साथ ही, बालों की जड़ों को आहार प्रदान करता है और सिर की खाल में रक्त को विषरहित करता है.

हर्बल हेयर औयल बालों के प्रजनन में सहायता करता है, सिर की प्राकृतिक तेल उत्पादकता (सेबम) को वापस सामान्य स्थिति में लाता है, बालों की मोटाई में वृद्धि करता है और उन्हें स्वस्थ, घना बनाता है. यह तेल मुक्त रैडिकल्स एवं पर्यावरणीय क्षति सेबालों की रक्षा करता है, बालों की जड़ों को मजबूती प्रदान करता है, बालों को लंबा करता है और स्वस्थ बनाए रखता है. बालों का झड़ना एवं डैंड्रफ की समस्या को भी दूर करता है.

हेयर औयल के प्रमुख लाभ

– क्यूटिकल्स के माध्यम से 10-12 सप्ताह में बालों में वृद्धि होती है और निर्जीव कोशिकाएं सक्रिय हो जाती हैं.

– यह बालों की जड़ों को पोषित करता है.

– सिर में रक्त को विषरहित करता है व बालों की वृद्धि को प्रेरित करता है.

– खोपड़ी की प्राकृतिक तेल उत्पादकता (सेबम) को सामान्य बनाता है.

– बालों की मोटाई बढ़ाता है.

– स्वस्थ, मोटे एवं चमकीले बालों की वृद्धि को प्रोत्साहित करता है.

– मुक्त रैडिकल्स एवं पर्यावरणीय क्षति से बालों को सुरक्षित करता है.

– ऐलर्जी, जलन जैसे साइड इफैक्ट्स नहीं होते.

– जुंओं का पूरी तरह सफाया होता है.

– डैंड्रफ से सुरक्षा करता है और सिर के संक्रमण को रोकता है.

– बाल मुलायम बनते हैं और झड़ना बंद हो जाते हैं.

– पुरुष व महिलाएं इस का उपयोग कर सकते हैं.

– उपयोग से पूर्व हेयर औयल को अच्छी तरह हिलाइए. फिर उस की पर्याप्त मात्रा लीजिए और उंगलियों से बालों की जड़ों सहित पूरे सिर पर अच्छी तरह से लगाइए. उपयोग के प्रथम सप्ताह के दौरान सिर से स्नान नहीं करना चाहिए. दूसरे सप्ताह में 2 बार ही सिर से स्नान करना चाहिए.

इस के अलावा रसायनयुक्त शैंपू एवं शिकाकाई का उपयोग न करें. रसायनयुक्त शैंपू न सिर्फ आप के बालों की नैचुरल खूबसूरती को, बल्कि सिर की त्वचा पर भी बुरा प्रभाव डालता है. केवल हर्बल हेयर क्लीनर्स का उपयोग करें और उत्तम परिणामों के लिए नूजेन हेयर औयल को विशेष रूप से सुबह और शाम लगाएं. जब भी लगाएं उस के बाद अपने हाथ धो लें. बच्चों से उसे दूर रखें और रूम टैंपरेचर में स्टोर करें. नूजेन का गोल्ड हर्बल हेयर औयल स्वस्थ व प्राकृतिक रूप से बालों की वृद्धि के लिए एक अच्छा औयल है.

GS-660

CLICK HERE                               CLICK HERE                                    CLICK HERE