हेयरस्टाइल अगर खास और अलग अंदाज का हो तो सामने वाला आप के साथसाथ आप के हेयरस्टाइल की भी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएगा. पेश हैं, दिल्ली प्रैस में आयोजित फेब मीटिंग के दौरान बताए गए कुछ खास हेयरस्टाइल के टिप्स:

फंकी जूड़ा: बालों में हेयर स्प्रे करें. इस के बाद बालों के छोटेछोटे सैक्शन में ले कर कंघी कर के ऊपर हाई ऐंगल पर ले जाएं और फिर से हेयर स्प्रे करें. इस के बाद पूरे बालों को ले कर ऊपर रबड़बैंड लगा कर एक पोनी बना लें. पोनी से छोटेछोटे लेयर्स ले कर बैक कौंबिंग कर के स्प्रे करें. फिर हलकाहलका खींच कर एक गुच्छे जैसा बना लें. अब एक हेयर ऐक्सटैंशन लें और पोनी के चारों तरफ घुमा कर पिन लगाएं.

पैंसिल जूड़ा: सब से पहले इयर टु इयर पार्टीशन करें. फिर पीछे के बालों को ले कर एक पोनी बना लें. बालों में मूज लगाएं ताकि बाल अच्छे से सैट हो जाएं. अब पोनी के थोड़े ऊपर 1 पैंसिल लगाएं. पोनी में से बालों के छोटेछोटे सैक्शन लें और रोल कर के पैंसिल में फंसा कर पोनी के पीछे की तरफ पिन लगा लें. इस के बाद पैंसिल को निकाल लें. आगे के बालों को ट्विस्ट करते हुए पिन लगाएं और बीड्स से सजाएं.

ओपन हेयरस्टाइल: सब से पहले इयर टु इयर पार्टीशन करें. इस के बाद बालों के छोटेछोटे सैक्शन ले कर कर्लिंग रौड से कर्ल कर के पिन लगाएं. इस के बाद थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. ठंडा हो जाने के बाद पिन निकाल कर बालों को साइड में कर के पिन लगा लें और मोती ऐक्सैसरीज लगाएं.

ब्राइडल जूड़ा चोटी: बालों का इयर टु इयर पार्टीशन करें. इस के बाद पीछे के बालों को उठा कर पोनी बना लें. पोनी बनाते समय इस बात का ध्यान रखें कि पोनी थोड़ी ऊंची हो. अब पोनी में से थोड़े से बाल ले कर गूंथ लें और हेयर ऐक्सटैंशन लगा कर जूड़ा बना लें.

इस के बाद एक गोल स्टफिंग ले कर क्राउन एरिया पर लगाएं और आगे के बालों को बैक कौंबिंग करते हुए स्टफिंग के ऊपर लगा कर पिन लगाएं. अंत में आगे के साइड के केशों को ट्विस्ट करते हुए पिन लगाएं और हेयर ऐक्ससैरीज से सजाएं.

दिल्ली प्रैस में आयोजित फेब मीटिंग में ब्यूटी ऐक्सपर्ट रूबी महाजन से एनी अंकिता द्वारा की गई बातचीत पर आधारित.