स्टाइल से रहने के लिए केशों का स्टाइल भी बेहतरीन होना बहुत जरूरी होता है. केश चाहे छोटे हों या लंबे, चेहरे की खूबसूरती निखारने में उन का बहुत बड़ा रोल होता है. अगर चेहरा खूबसूरत है और हेयरस्टाइल ठीक नहीं है, तो खूबसूरती फीकी पड़ जाती है.

चेहरे की खूबसूरती को निखारने के लिए पर्ल ऐकैडमी की हेयर डिजाइनर परमजीत सोई ने बताए कुछ ऐसे हेयरस्टाइल और हेयर ऐक्सटैंशन के तरीके जो आप की खूबसूरती को बढ़ाने के साथसाथ आप की पर्सनैलिटी को देंगे स्टाइलिश और ट्रैंडी लुक.

ट्विस्ट जूड़ा

सब से पहले केशों को अच्छी तरह से कंघी करें. फिर ऊपर के आधे केशों को उठा कर रोल करें. पीछे के बचे केशों के 2 सैक्शन बनाएं. इस के लिए पीछे बीच से मांग निकाल कर 2 अलगअलग चोटियां बनाएं. अब आगे के केश खोल कर बीच के कुछ केशों को ले कर बैक कौंबिंग कर के उसे ट्विस्ट करते हुए पीछे ले जा कर चोटी में पिन से सैट करें. ऐसे ही दूसरा सैक्शन ले कर सौफ्ट बैक कौंबिंग करें और उस पर हेयरस्प्रे डालें. फिर साइड के केशों को ट्विस्ट कर के हेयरस्प्रे डालें.

अब पीछे के बचे केशों में नौर्मल स्टफिंग लगा कर नीचा जूड़ा बनाएं. गुंथी हुई एक चोटी ले कर उस का एक सिरा पकड़ कर खींच दें.

ऐसे ही दूसरी चोटी को करें और चोटी को फ्लौवर जैसा बना कर जूड़े में सैट करें. स्टाइल बन जाने के बाद हेयरस्प्रे डालें और ऐक्सैसरीज लगाएं.

पफ जूड़ा स्टाइल

पूरे केशों में कंघी कर के इयर टु इयर केशों को छोड़ कर पीछे के केशों में रबड़बैंड लगा कर ऊंची पोनी बनाएं. आगे व साइड के केशों को छोड़ कर मिडिल सैक्शन अलग कर के पिन से सैट करें. अब साइड के केशों को कौंब कर के पीछे पोनी पर ला कर पिन से सैट करें. ऐसा दोनों तरफ करें.

फ्रंट लुक में आगे के कुछ केशों को छोड़ कर बीच के केशों की बैक कौंबिंग करें. फिर पूरे केशों की बैक कौंबिंग करें. अब दोनों साइड से टाइट और सैंटर से ऊंचा पफ बनाएं. पीछे पोनी को ढीली चोटी कर के ऊपर रोल कर के पिनअप करें. अब आर्टिफिशियल लीप को रोल कर के जूड़े के साइड में लगाएं. जूड़े के चारों तरफ बौब पिन से लौक कर दें. फिर केशों में स्प्रे डाल कर सैट करें.

मौडल फंकी स्टाइल

केशों को कंघी कर के उन पर स्प्रे डालें. फिर पूरे केशों की टौप पर एक पोनी बनाएं. अब पोनी एक पानी की बोतल (कटी हुई) में डालें और दूसरी तरफ से उसे निकाल लें. अब बोतल को छिपाने के लिए उस पर आर्टिफिशियल केश लपेट दें और उस पर कलरफुल ऐक्सैसरीज लगा कर खूबसूरत स्टाइल बनाएं.

हेयर ऐक्सटैंशन

बीच के केशों को अलग कर के पैक कर दें. अब बीच की मांग निकाल 6 पोनियां बनाएं. फिर 2 पोनियों को पकड़ कर नौट बनाएं. ऐसे ही सभी पोनियों के साथ करें.फिर इन पर नौट लगाएं.

अब आगे के केशों को खोल कर बैक कौंबिंग कर के स्प्रे डालें. फिर हेयर ऐक्सटैंशन वाले केशों में मिला दें.

यह स्टाइल हलके केशों के लिए बहुत अच्छा है. इस से केश हैवी लगते हैं और स्टाइल भी अच्छा बनता है.

VIDEO : लिप्स मेकअप का ये है आसान तरीका

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

COMMENT