सुंदर दिखने के लिए फेशियल से अच्छा और कोई विकल्प नहीं. समयसमय पर फेशियल करने या कराने से चेहरा और आकर्षक लगने लगता है. आइए जानें फेशियल के खास तरीके. मिनरल फेशियल: यह फेशियल करने से पहले चेहरे को फेयरनैस क्लींजर से साफ करें. उस के बाद मल्टी विटामिन टैबलेट को पानी में मिक्स करें. फिर इस पानी में गौज को भिगो कर चेहरे पर लगाएं. 5-7 मिनट बाद गौज के ऊपर फेयरनैस जैल लगाएं और फिर थोड़ी देर लगा रहने दें. अब नीचे से ऊपर रोल करते हुए गौज को निकालें. फिर गौज को गोल बना कर चेहरे पर रब करें यानी चेहरे की 4-5 मिनट तक गौज से स्क्रबिंग करें.

उस के बाद चेहरे पर फेयरनैस टोनर लगाएं. अब लैवेंडर लोशन, फेयरनैस नाइट क्रीम और ऐलोवेरा जैल को मिक्स कर के उस से चेहरे की मसाज करें. अगर चेहरे पर झुर्रियां हैं तो फेयरनैस नाइट क्रीम की जगह ऐंटीऐजिंग क्रीम लगा कर मसाज करें. फिर से गौज को ठंडे पानी में डुबो कर चेहरे पर लगाएं और हाथों से हीट कंप्रैशन दें. अब प्रोटीन पाउडर को मल्टीविटामिन वाले पानी में घोल कर चेहरे पर लगाएं. सूखने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. अंत में सनस्क्रीन लगाएं.

ऐंटीऔक्सीडैंट फेशियल: ऐंटीऔक्सीडैंट फेशियल करने के लिए सब से पहले चेहरे को फेयरनैस क्लींजर से साफ करें. उस के बाद ग्रीन टी के 2 टीबैग्स को पानी में भिगो कर रख दें. थोड़ी देर के बाद टीबैग्स को पानी से निकालें और आंखों पर रखें. थोड़ी देर के बाद इन टीबैग्स से ग्रीन टी को निकाल उस में फेयरनैस जैल मिला कर 4-5 मिनट तक चेहरे की स्क्रबिंग करें और फिर चेहरे को ठंडे पानी से साफ कर लें. फिर लैवेंडर लोशन, फेयरनैस नाइटक्रीम और ऐलोवेरा जैल को मिक्स कर के 10 मिनट तक चेहरे की मसाज करें. उस के बाद ठंडे पानी में गौज भिगो कर चेहरे पर लगाएं और हाथों से कंप्रैशन दें. उस के बाद प्रोटीन पाउडन को ग्रीन टी के पानी में मिक्स कर के चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें.

हेयरस्पा: जिस प्रकार त्वचा को पोषण देने के लिए क्लींजिंग, टोनिंग और मौइश्चराइजिंग की जरूरत पड़ती है, ठीक उसी प्रकार बदलते मौसम की वजह से बाल भी रूखे व बेजान से हो जाते हैं. उन की चमक वापस लाने के लिए स्पा की जरूरत पड़ती है. हेयरस्पा के लिए सब से पहले बालों की कोकोनट औयल और सैलून आल्मा हेयर औयल से मसाज करें. फिर 10-15 मिनट स्टीम दें. उस के बाद शैंपू करें. बालों को तौलिए से ड्राई करने के बाद प्रोटीन पाउडर को पानी में मिक्स कर के बालों में लगाएं. ध्यान रहे, उसे भूल कर भी बालों की जड़ में न लगाएं. जड़ से 1 इंच ऊपर लगाएं. 15 मिनट लगाए रखने के बाद बालों को ठंडे पानी से धो लें.

फेब मीटिंग में ब्यूटी ऐक्सपर्ट गीतांजलि से की गई बातचीत पर आधारित.