गृहशोभा विशेष

अपने पुराने लुक से अगर आप बोर हो चुकी हैं तो अपनाइए कुछ ऐसे हेयरस्टाइल, जो आप के व्यक्तित्व में एक नई ताजगी भर दें और आप पहले से ज्यादा हसीन और स्मार्ट लगें. लेकिन यह तभी संभव है जब आप अपनाएंगी कुछ डिफरैंट हेयरस्टाइल.

फ्लिक स्टाइल: केशों की अच्छी तरह से कौंबिंग कर के हेयर स्प्रे डालें और फिर कौंबिंग कर के सीरम लगाएं. इस के बाद फिर कौंबिंग कर के केशों को नीचे से बराबरी से कट करें. अब केशों की छोटीछोटी लटों को ले कर बराबरी से उंगलियों में फंसा कर उन की कटिंग करें. इस में पहले एक बेस कटिंग करें फिर वन लैंथ कटिंग करें. फिर स्प्रे डालें और बीच की मांग निकाल कर कौंबिंग करें.

अब क्राउन एरिया में एक बौक्स बना कर उसे आगे चेहरे की तरफ ला कर स्टे्रट कौंब में फंसा कर काटें. कान के ऊपर के केशों को स्लाइन में काटें. ऐसा ही कट कान के दूसरी तरफ के केशों का भी करें.

अब पीछे की तरफ के केशों को ऊपर की तरफ करते हुए स्लाइन में दोनों तरफ से काटें. कटिंग के बाद हेयर ड्रायर लगा कर केशों को अच्छे से सैट करें.

फ्रिंज स्टाइल: केशों की कौंबिंग कर के हेयर स्प्रे डालें. फिर टौप से एक सैक्शन ले कर केशों को आगे नाक के पास ला कर काटें. इस कटिंग में सिर्फ आगे से ही कट किया जाएगा. पीछे के केशों का अपनी इच्छानुसार छोटा या लंबा कट किया जा सकता है या बराबर कट भी कर सकते हैं.

साइड फ्लिक स्टाइल: केशों की अच्छी तरह से कौंबिंग कर के स्प्रे डालें. फिर आधे केशों का एक बौक्स सैक्शन बना कर कट करें. आगे के केशों की इयर टू इयर पार्टिंग करें और उसे पिन से फोल्ड कर दें. पीछे के केशों की एक गाइड लाइन बना कर ऊपर की तरफ लेते हुए कट करें. इस में केशों के 3 बौक्स बनाएं.

अब पहले वाले बौक्स को खोल कर कट करें. टौप क्राउन एरिया के केशों को एक साइड में करते हुए कट करें. इयर टू इयर केशों को फेस के अनुसार ही आगे से काटें. अब ड्रायर की मदद से केशों को अच्छी तरह से सैट करें. यह स्टाइल आप के लुक में चार चांद लगाएगा.

स्टे्रट हेयर में वी कट: स्टे्रट हेयर में कोई भी कट बहुत ध्यान से करना होता है, क्योंकि ऐसे केशों में कोई भी कट फ्लैट ही लगता है. इस में लंबे केश ही खूबसूरत लगते हैं, अगर सिरे से उन की कटिंग अच्छी हो.

स्ट्रेट हेयर में अपने सिर को नीचे कर के केशों को आगे की तरफ पूरा झुका कर ही कट करें. इस से नीचे के केश छोटे फिर उस से बड़े फिर उस से थोड़े बड़े केश कटेंगे.

कान की तरफ के केशों को कौंब में फंसा कर नीचे से ऊपर की तरफ तिरछा कट करें. अब सिर सीधा करने पर पीछे से पूरा वी लुक ही नजर आएगा.                         

फेब वर्कशौप में यूनीसैक्स सैलून के हेयर डिजाइनर सलीम अहमद से आभा यादव द्वारा की गई बातचीत पर आधारित.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं