गृहशोभा विशेष

आज के समय में अधिकतर लड़कियों के साथ ये समस्या होती है कि जब वह अपने बालों की चोटी बनाती हैं तो कुछ छोटे बाल खड़े हो जाते हैं. अक्सर आपके साथ होगा कि आप कहीं बाहर पार्टी में अच्छी सी हेयर स्टाइल बना कर जाती हैं, लेकिन ये छोटे बाल खड़े हो जाते हैं. जिसके कारण आपका पूरा लुक खराब हो जाता है. इन्हें फ्लाई-अवे कहते हैं. इनके कारण आपके बाल सेट नहीं लगते हैं. इसके साथ एक सबसे बड़ी समस्या होती है कि यह बढ़ते नहीं हैं. जस के तस बने रहते हैं. जिसके कारण आप कोई भी हेयर स्टाइल कैरी नहीं कर पाती हैं.

अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो हम आपको उपायों के बारे में बता रहे हैं. जिन्हें करके आप आसानी से अपने इन छोटे बालों को एक लुक दे सकती हैं. जानिए इन टिप्स के बारे में.

– अगर आपके बाल बिल्कुल स्ट्रेट हैं या फिर आप स्ट्रेटनर का इस्तेमाल कर रही हैं. अगर आपकी नजर में छोटे बाल आते हैं तो उनकी जगह पर थोड़ी सी वैसलीन लगा लें. इससे आपके बाल स्ट्रेट हो जाएगे. साथ ही इस बात क ध्यान रहे कि थोड़ी मात्रा में ही वैसलीन का इस्तेमाल करें, नहीं तो आपके बाल ऑयली हो जाएंगे.

– कभी भी शावर लेने के बाद बालों को तौलिए से रगड़कर न खुलाएं, क्योंकि इससे आपके बाल कमजोर होंगे साथ ही अधिक मात्रा में टूटेंगे भी. इसलिए धोने के बाद मुलायम कपड़े से तौलिया बनाकर बालों को पोंछे.

– अगर आप पोनी चोटी बना रही हैं, तो बालों के ऊपर थोड़ा सा बादाम का तेल, ऑलिव आयल लगाकर बालों को बिठाएं. इससे आसानी से आपके बाल नहीं दिखेंगे.

– ऐसे में ब्लो ड्रायर काम आते हैं. इसके इस्तेमाल से फ्लाई-अवे हेयर सेट हो जाते हैं. बस ऊपर से नीचे की ओर ब्लो ड्राई करें और कंघा करें.

– आप एक टूथब्रश लें और उसमें थोड़ा हेयर स्प्रे डालें. इस टूथब्रश से बालों को ब्रश करें. इससे बाल काफी घंटों के लिए सेट हो जाएंगे. इस तरीके से लगाए जाने पर हेयर स्प्रे आपके बालों को चिपचिपा भी नहीं बनाएगा और उन्हें बहुत देर तक सेट रखेंगे.

– ड्राई हेयर होने पर ज्यादा टूटे और उड़ने वाले बाल नजर आते हैं. ऐसे में मॉश्चराइजिंग शैंपू का ही इस्तेमाल करें. बालों को सॉफ्ट बनाने और सेट रखने के लिए सप्ताह में एक बार हेयर मास्क का इस्तेमाल जरूर करें.

VIDEO : ये हेयरस्टाइल है बड़ी मस्त

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं