गृहशोभा विशेष

हाई हील्स पहनना हर लड़की को पसंद होता है. हाई हील्स से लड़की की बौडी आकर्षक दिखती है साथ ही उनका पर्सनैलिटी में भी निखार आता है. लेकिन दिनभर इसे पहने रहना ना मुमकीन है. पूरे दिन हील्स पहनकर रखा जाए तो शाम आते-आते शामत आनी ही है. इसका दर्द हाई हील्स पहनने वाली लड़कियां अच्छे से समझ सकती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे अगली बार जब आप हील्स पहनेंगी तो आपको ऐसी तकलीफों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

सबसे पहले अपने फुट को पहचानें. हर किसी के फुट अलग तरह के होते हैं. किसी के फ्लैट तो किसी के कर्व्ड फीट होते हैं. ऐसे में सबसे पहले ये पहचाने कि आपके फुट कैसे हैं. उसी के मुताबिक अपने लिए हील्स का चुनाव करें.

हील्स की जब बात हो तो लड़कियों की पहली पसंद पेंसिल हील्स या स्टिलेटो होते हैं, लेकिन अगर आपको हील के साथ-साथ कंफर्ट चाहिए तो आप ब्लौक हील्स का चयन कर सकते हैं. दरअसल ब्लौक हील्स पैरों को ज्यादा स्पोर्ट देती हैं जिस वजह से पैरों पर कम प्रेशर बनता है और दर्द कम होता है.

हील्स खरीदते समय हमेशा ध्यान में रखें कि ऐसी हील का चयन करें जिसमें ज्यादा कवरेज हो. जितना ज्यादा कवरेज होगा वो उतना ही स्पोर्ट देगी और आपको चलने में उतनी ही आसानी होगी और आपको पैरों में दर्द की परेशानी भी नहीं होगी.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं