गृहशोभा विशेष

हर किसी की अच्छा दिखने की तमन्ना होती है. लेकिन इस के लिए लेटैस्ट फैशन ट्रैंड को समझना जरूरी होता है. कुछ ट्रैंड समय के अनुसार चलन में होते हैं, जिन्हें फौलो करने वाले फैशन की दुनिया में तो छाते हैं ही, साथ ही बदलते ट्रैंड के अनुसार अपना लुक भी बदलते रहते हैं. आप भी अपना लुक बदल कर फैशनेबल कहलाएं. पेश हैं कुछ टिप्स:

आजकल गीले बालों का लुक फैशन में है. बालों में जैल लगा कर, मांग निकाल कर कस कर काढ़ा जाता है. यह लुक बेहद बोल्ड लगता है.

यदि आप अकसर छोटी बिंदी लगाती हैं या लगाती ही नहीं हैं, तो कहीं आनेजाने पर बड़ी बिंदी लगाने पर आप का लुक बिलकुल बदल जाएगा.

भले आप ने साधारण पोशाक पहनी हो, उस के संग कर्णफूलों की अदा से आप अपना पूरा लुक बदल सकती हैं. कानों में बड़े झाले सजा लें या फिर बड़े आकार के स्टड्स आप की साधारण पोशाक में भी चार चांद लगा जाएंगे.

नाक में पुरानी डिजाइन वाली चांदी की छोटी नथ पहनने से आप के चेहरे में एक अलग ही आकर्षण पैदा होगा.

छोटी ड्रैस के साथ एक पैर में पायल जो ‘ऐंक्लेट’ के नाम से बाजार में मिल जाएगी, पहन लें. इस से आप का पूरा लुक समरी या बीच स्टाइल हो जाएगा.

पद्मावत’ मूवी में हीरोइन दीपिका पादुकोण ने अपनी दोनों भवों को जोड़ कर एक नए फैशन को जन्म दिया. पतले चेहरे वाली महिलाएं ऐसी भवें रख कर अपना लुक बदल सकती हैं.

नब्बे के दशक में फैशन में आई चौड़ी बैल्ट एक बार फिर फैशन में है. वनपीस ड्रैस पर आप चौड़ी बैल्ट पहन कर एकदम लेटैस्ट फैशन लुक पा सकती हैं.

– आजकल चौड़े पायंचों वाले प्लाजो, कुलोट्स, ट्राउजर फैशन में हैं. डैनिम से ले कर सिल्क, चिकनकारी तक जो आप को भाता हो, आप उस का प्लाजो या ट्राउजर खरीद सकती हैं. इस के साथ छोटे या लंबे कुरते, टौप, टीशर्ट सब खूब फबते हैं.

– आप ने चाहे साड़ी पहनी हो या सलवारकुरता यदि उस पर एक जैकेट या पोंचू पहन लेंगी तो फैशन में आप को कोई नहीं हरा पाएगा.

– शरारा भी फैशन में लौट आया है. ढीलीढीली शरारासलवार आप रोजमर्रा के कुरते या फिर पार्टीवियर, अवसर के अनुसार पहन सकती हैं.

– कौकटेल रिंग बहुत ही फैशनेबल गहना है. इसे आप इंडोवैस्टर्न या इंडियन दोनों परिधानों के साथ पहन सकती हैं. कौकटेल रिंग से आप का अंदाज ए बयां बदल जाएगा.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं