अगर आपको कहीं जाना है और मेकअप करने का समय नहीं है पर आप बिना मेकअप जा भी नहीं सकती तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नही है. ऐसा इसलिए क्योंकि आज हम एक ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिसे अपनाकर आप फटाफट अपने चेहरे का मेकअप कर सकती हैं और खूबसूरत दिख सकती हैं.

औल पर्पज प्राइम, फाउंडेशन एंड कंसीलर : कई सारे कौस्‍मैटिक ब्रांड इस तरह के लाजवाब प्रोडक्‍ट्स बना रहे हैं. कुछ लोग इसे मैजिक फाउंडेशन बोलते हैं, तो कुछ लोग फिनिशिंग पाउडर. यह लगने में जरा सा भी समय नहीं लेता. बस जरा सा लीजिये और चेहरे पर लगा लीजिये. बस आपको अपने लिये बेहतर शेड लेना होगा.

beauty

कंसीलर : जब भी जल्‍दी में हों, तो कंसीलर को लोशन के साथ मिलाने के बजाए उसमें से थोडी मात्रा ले कर अपने चेहरे के दाग-धब्‍बों पर सीधे ही लगाएं. लेकिन सावधान रहियेगा, कहीं कंसीलर का रंग चेहरे के रंग से अलग ना हो.

पाउडर ब्रश : क्‍या आप अपना मेकअप उन छोटे ब्रश से करती हैं, जो आपके मेकअप किट के साथ मिलते हैं. तब तो आप अभी तक बच्‍ची हैं. बड़े और घने मेकअप ब्रश बहुत सारा कीमती वक्‍त बचाते हैं.

beauty

आइलाइनर पेन्‍सिल : हम सब जानते हैं कि गीली आइलानर काफी अच्‍छा प्रभाव छोड़ती है. लेकिन अगर समय की कमी हो, तो आप उस जगह पर पेन्‍सिल वाली आइलाइनर लगाएं. इससे समय भी बचेगा और लिक्विड आइलाइनर की तरह यह जल्‍दी जल्‍दी में फैलेगी भी नहीं.

लिप बाल्‍म : कई लड़कियां सुबह-सुबह होंठो पर लिप कलर लगाना पसंद नहीं करतीं. इसके लिये अच्‍छा होगा कि यदि आप केवल लिप बाल्‍म खरीद लें, जिसमें कलर का हल्‍का सा टच होता है. इससे आपको लिपस्‍टिक लगाने की आवश्‍यकता नहीं पड़ेगी.

Tags:
COMMENT