गृहशोभा विशेष

अगर आप पार्टी में जा रही हैं और खुद को स्टाइलिश व फैशनेबल के साथ हौट लुक देना चाहती हैं तो हमारी ये खबर आपकी इस इच्छा को पूरा करने में आपकी मदद करेगी. गालों पर ब्लश और लिपस्टिक लगाने तक यहां हम आपको बता रहे हैं खास मेकअप टिप्स.

मेकअप करने के लिए सबसे पहले अपनी स्किन को क्लीजिंग, टोनिंग और मौइश्चराइजिंग के साथ तैयार करें. इसके बाद बेहतरीन मेकअप बेस के लिए अपने चेहरे पर प्राइमर का इस्तेमाल करें. त्वचा के दाग-धब्बों को आप कंसीलर के इस्तेमाल से छिपा सकती हैं. इसके बाद स्पान्ज से चेहरे पर थोड़ा सा मैट क्ले फाउंडेशन लगाएं.

गालों पर ब्लश लगाए और फिर इसे ज्यादा उभार देने के लिए ब्रान्जिंग पाउडर का इस्तेमाल करें. ज्यादा नैचुरल लुक पाने और खूबसूरत दिखने के लिए आखिर में ब्लश बेक लगाएं. शानदार लुक के लिए समान ब्लश हाइलाइटिंग शेड से चीक बोन (गाल के उभरे हिस्से) को हाइलाइट करें.

आंखों के मेकअप के लिए आईशैडो लगाने से पहले थोड़ा सा मैट आई बेस मेकअप कर लें. आंखों की खूबसूरती में चांर-चांद लगाने के लिए काले रंग का जेल पेन आईलाइनर इस्तेमाल करें. आखिर में आंखों पर फाइबर लैश एक्सटेंशन मस्कारा लगाएं. आप चाहें तो अपनी आंखो को स्मौकी लुक दे सकती हैं.

होठ पर लिपस्टिक लगाने से पहले लिप स्कफ के इस्तेमाल से मृत त्वचा हटा लें, इसके बाद अपने होठों पर प्राइमर लगाएं. फिर लिप डिफाइनर लगाने के बाद चमक के लिए शाइन लिप लिक्विड लगाएं.

पार्टी से घर आने के बाद मेकअप हटाना ना भूलें. मेकअप हटाने के लिए रूई के फाहे पर जोजोबा आयल की कुछ बूंदे लेकर पूरे चेहरे पर अच्छे से मलें. तेल रोमछिद्रों में समाकर गहराई से त्वचा को साफ करता है और इससे मेकअप भी आसानी से निकल जाता है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं