मेकअप वास्तव में किसी भी महिला की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है. भारत में केवल थ्री टाइप स्किनटोन हैं- फेयर, मीडियम और डार्क. आजकल स्किनटोन के हिसाब से मेकअप करने का चलन है. निम्न मेकअप लुक दिखाएंगे आप को औरों से एकदम अलग:

लुक नं. 1

मेकअप में आईलाइनर का हमेशा प्रयोग करें. आंखों के नीचे काजल लगाएं. आईशैडो को आकर्षक बनाने के लिए सफेद आईपैंसिल या फिर आईशैडो से आंखों के कोनों को हाईलाइट करें. लिपस्टिक डार्क शेड की ही प्रयोग करें. अगर आप कौंटैक्ट लैंस पहनती हैं तो वे पोशाक से मेल खाते हों.

लुक नं. 2

ब्लश आईशैडो आईलिड्स पर लगाएं. अगर रात की पार्टी में जा रही हैं, तो उस के अनुसार डीप या लाइट मेकअप करें. इसे यंग गर्ल्स अधिक पसंद करती हैं. इस से फ्रैश लुक आता है. जेट ब्लैक आईलाइनर को विंग्ड स्टाइल में लगाएं. न्यूड लिपस्टिक से गौर्जियस लुक दें. कर्ली हेयर वाली महिलाओं पर भी यह लुक आकर्षक लगेगा.

लुक नं. 3

रौयल ब्लू कलर की आईपैंसिल आईलिड्स पर पंखों के स्टाइल में लगाएं. काले रंग का काजल पहले आंखों के नीचे लगाएं, बाद में ब्लू पैंसिल उस पर फेर लें ताकि एकसारता बनी रहे. अंत में पिंक कलर का ब्लश और लाल लिपस्टिक लगा लें.

लुक नं. 4

अगर आप की रंगत थोड़ी सांवली है और आप मैरून ड्रैस पहन रही हैं, तो लाल या मैरून आईशैडो पलकों पर लगाएं. रंग हमेशा हलका लगाएं और अच्छी तरह स्मज कर लें. इस के बाद जेट ब्लैक आईलाइनर विंग्ड स्टाइल में लगाएं. बाद में लाल लिपस्टिक लगा कर उस पर मैरून लिपस्टिक की एक हलकी परत लगा लें ताकि आप के होंठ आकर्षक दिखें.

लुक नं. 5

‘बन’ हेयरस्टाइल के साथ साड़ी या लहंगा काफी पौपुलर है. गे्र आईशैडो दोनों आंखों के कौर्नर पर लगाएं. फिर शिमरी ब्रौंज आईशैडो लगाएं. अच्छी तरह स्मज कर स्मोकी आईज का लुक दें. लाइट शेड की लिपस्टिक से अंतिम रूप दें. हलका स्मोकी इफैक्ट किसी भी रंगत पर शोभा देता है.

Tags: