गृहशोभा विशेष

पार्टी कोई भी हो, चाहे शादी की या इंगेजमैंट की, उस के लिए सजनेसंवरने का शौक सभी को होता है. अगर ऐसे मौके पर आप भी अपने को कुछ खास दिखाना चाहती हैं, तो जानिए पार्टी मेकअप और हेयरस्टाइल के कुछ टिप्स जिस से आप लगेंगी खूबसूरत और सब से अलग.

दिल्ली प्रैस भवन में आयोजित फेब मीटिंग के दौरान पर्ल अकादमी की मेकअप डिजाइनर और हेयरस्टाइलिश परमजीत सोई ने बताए हैं ये पार्टी मेकअप और हेयरस्टाइल टिप्स:

पार्टी मेकअप

सब से पहले चेहरे की क्लींजिंग, टोनिंग और मौइश्चराइजिंग करें. फिर प्राइमर लगाएं. इस के लिए स्किन टोन से एक शेड फेयर बेस लें और उसे चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं. फिर पौलिशिंग ब्रश ले कर चेहरे में बेस को अच्छी तरह मर्ज करें. इस से चेहरे पर शाइनिंग आएगी. फिर पफ से पाउडर लगाएं.

आई मेकअप

आई मेकअप करने से पहले आंखों के नीचे पाउडर लगा लें. ऐसा करने से अगर आई मेकअप करते समय शैडो गिरेगा तो पाउडर पर ही गिरेगा. इस से बेस खराब नहीं होता. फिर ड्रैस से मैचिंग का आईशैडो लगाएं. आईब्रोज के नीचे हाईलाइटर लगाएं और आईबौल्स के साइड में ब्राउन शैडो लगाएं. शैडो के ऊपर ही जैल काजल से लाइनर लगाएं. फिर आईलैशेज पर मसकारा लगा कर आंखों को परफैक्ट लुक दें.

फेस कंटूरिंग

फेसकट को शार्प दिखाने के लिए कंटूरिंग बहुत जरूरी है. इस से चेहरे का लुक बदल कर खूबसूरत हो जाता है. सब से पहले नोज की कंटूरिंग करें. नोज के दोनों तरफ डार्क शेड शैडो से या डार्क बेस से लगाएं. सैंटर में लाइट शेड्स लगाएं. फिर चीक्स को ब्रश के द्वारा उभारें. फिर पिंक कलर का शाइनर चीक्स पर लगाएं. अगर फेस चौड़ा है तो जौ लाइन की बोन पर डार्क बेस लगा कर मर्ज करें.

लिप मेकअप

पूरा मेकअप होने के बाद लिप मेकअप करें. पहले लिप्स पर हलका मौइश्चराइजर लगाएं फिर लिपस्टिक से लिप्स की आउटलाइन बना कर अपनी पसंद की लिपस्टिक को फिल करें और ग्लौस लगाएं.

पार्टी हेयरस्टाइल

केशों को कौंब कर के साइड की मांग निकाल कर इयर टू इयर केशों को अलग कर लें. फिर टौप के केशों की रबड़बैंड से एक ऊंची पोनी बना लें. पोनी के केशों में से एक लट ले कर रबड़बैंड को कवर कर दें. अब आगे के केशों की बैककौंबिंग करें. दोनों साइड के केश छोड़ कर उन से पफ बनाते हुए पोनी के पास ही पिन से सैट करें. दोनों साइड के बचे केशों को 2 लटों को मिक्स कर के ट्विस्ट करते हुए पफ की तरफ लाएं. ऐसे ही दूसरी तरफ भी करें. फिर पोनी के नीचे के केशों से एक सैक्शन ले कर नौट लगाएं. अब पोनी के केशों की 1-1 लट ले कर उन को रोल करते हुए जूड़े जैसा बनाएं. ऐसे ही 6 लटों का रोल बनाएं और उस पर नौट चढ़ा कर स्प्रे डालें. जब यह अच्छी तरह से सैट हो जाए तो इस रोल जूड़े के नीचे ऐक्सैसरीज लगाएं.

VIDEO : मौडर्न मौसैक नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं