कहते हैं कि प्यार के लिए किसी एक दिन को प्यार का नाम दे देना काफी नहीं है पर अगर कोई एक दिन प्यार के नाम तय किया गया है तो इसे सेलिब्रेट करने में क्या हर्ज है.

फिर इस प्यार के मौसम में आप भी कुछ अलग ढंग से दिखना चाहती होंगी, तो इस वैलेंटाइन आपकी हर प्यार भरी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए हम आपके लिए मेकअप के कुछ नये ढंग ले कर आऐ हैं. इस वैलेंटाइन डे पर इन 6 तरीकों से मेकअप करके आप अपने मेकअप में खूबसूरत दिखने के साथ साथ रोमांटिक भी दिख सकती हैं.

1. फाउंडेशन

आज के दिन आपको अपनी स्किन टोन से मैच करता फाउंडेशन ही लगाना चाहिए. आपके मेकअप का बेस सही होगा, तो आपका मेकअप नैचुरल दिखायी देगा. अगर आपको दिन में धूप में निकलना है तो एसपीएफ युक्त फाउंडेशन लगाऐं. ऐसे फाउंडेशन से धूप में स्किन प्रभावित नहीं होती है.

2. आई पेंसिल

अक्सर देखा जाता है कि जिनकी शादी को ज्यादा समय नहीं हुआ होता या जो कम उम्र की लड़कियां होती हैं, वे आई लाइनर नहीं लगाना चाहती, तो उनके लिए भी हम कुछ लेकर आएं हैं. वे कलरफुल पेंसिल लगा सकती हैं. आजकल तो 2 कलर की आई पेंसिल लगाने का चलन भी जोरों से बढ रहा है.

3. आईलाइनर

इस खास दिन आई लाइनर भी खास तरीके से लगाएं और अपनी आंखों की खूबसूरती को अपने पार्टनर के सामने लंबे समय के लिए बरकरार रखें. एक बात ध्यान रखें कि आपकी आंखों के किनारों को खींच कर कभी आईलाइनर ना लगाएं. कुछ वक्त में ही इसके कारण आंखों के किनारों पर सिलवटें सी पड़ने लगती हैं. आंखों को अधा खोल कर लिक्विड आई लाइनर लगाना आपको और खूबसूरत बनाएगा.

4. आईलैश कलर

घनी आईलैशेज से यकीनन आपकी आंखें सुन्दर और फुर्तीली दिखायी देती हैं. आईलैशर कर्लर्स भी इन्हें और घना और रोमांटिक दिखाने में मदद करता है. आईलैश कर्लर को, आईलैशेज की जड से पकड कर कुछ सेकेंड्स तक रखें. अगर आपके पास मेकअप करने का टाइम नहीं है, तो ऐसे में सिर्फ मस्कारा और काजल भी काफी होंगे.

5. स्पेशल लिप कलर

खूबसूरत होंठों के लिए और चेहरे पर वैलेंटाइन वाली ताजगी के लिए आपके लिप्स के रंग जिम्मेदार होते हैं. अगर आप कोई नैचुरल कलर की लिपस्टिक लगा रही हैं, ये भूल कर, इस दिन प्यार का रंग ‘लाल’ रंग के शेड्स आजमाएं. किसी नये हेयर स्टाइल के साथ रेड लिपस्टिक लगाने से आपके दिन बहुत रोमांटिक होगा.

6. पाउडर टच

इस वैलेंटाइन डे पर अपने चेहरे पर लाइट पाउडर आई शैडो और पाउडर वाले ब्लशऑन का इस्तेमाल करें. पाउडर की तुलना में क्रीम आई शैडो और क्रीम ब्लशऑन से आंखों और गालों की त्वचा ज्यादा रूखी होती है.

VIDEO : रोज के खाने में स्वाद जगा देंगे ये 10 टिप्स

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.