गृहशोभा विशेष

आप अपने दोस्त की पार्टी में किसी विशेष लड़के से मिलती हैं और वह आपको अपने साथ डिनर पर जाने के लिए आमंत्रित करता है. आप बहुत अधिक उत्साहित हो जाती हैं क्योंकि आप अपना पहला प्रभाव बहुत अच्छा बनाना चाहती हैं. तो चिंता न करें, यदि आप कुछ निश्चित उपायों को अपनाएँ तो आप जिस लड़के को पसंद करती हैं उसे पहली डेट पर रिझाना कोई कठिन काम नहीं है. विशेष रूप से आपको अपने रूप रंग पर ध्यान देना होगा.

यद्यपि यह बात सच है कि कोई भी पुरुष आपको आपके व्यक्तित्व और रूचि के कारण पसंद करता है न कि आपके रूप रंग के कारण. परन्तु यह भी सच है कि हम अपने रूप रंग के कारण पहली छवि को प्रभावकारी बना सकते हैं. कई बार महिलायें पहली डेट पर जाने से पहले थोड़ी नर्वस (बैचैन) हो जाती हैं और उन्हें समझ में नहीं आता कि किस प्रकार के कपड़े पहने जाएँ या किस तरह का मेकअप किया जाए.

पहली डेट बहुत महत्वपूर्ण अवसर होता है क्योंकि इसके बाद ही बात आगे बढ़ सकती है जो कि आप हमेशा से अपने साथी में चाहते थे. तो आपकी पहली डेट सफल बनाने के लिए कुछ ब्यूटी टिप्स.

– सादा मेकअप करें पहली डेट पर बहुत अधिक मेकअप न करें या बालों को बहुत अधिक स्टाइलिश न बनायें. बल्कि सादा परन्तु सेक्सी लुक अधिक प्रभाव डालेगा.

– चेहरे पर कोई प्रयोग न करें डेट से एक दिन पहले फेशियल न करवाएं क्योंकि कभी कभी फेशियल के कारण चेहरे पर मुंहासें या रैशेस आ जाते हैं. और आप नहीं चाहते ऐसा हो, हैं न?

– विटामिन ई का उपयोग करें आप डेट से एक रात पहले विटामिन ई के तेल से चेहरे पर मसाज करें जिससे आपकी त्वचा नरम और चमकदार हो जाए.

– अपने नाखूनों का ध्यान रखें गंदे नाखून बहुत ही अनाकर्षक दिखते हैं तो ध्यान रहे कि डेट पर जाने से पहले आप मैनीक्योर और पैडीक्योर करवाएं या आप घर पर ही अपने हाथ और पैर के नाखूनों को संवार सकती हैं.

– बहुत तीव्र गंध वाली परफ्यूम का उपयोग न करें ऐसी परफ्यूम लगायें जिसकी सुगंध हल्की, मीठी और तरोताज़ा कर देने वाली हो तथा इसकी सीमित मात्रा का ही उपयोग करें.

– बालों का सेक्सी स्टाइल बनायें ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार लूज कर्ल्स, बीची वेव्स आदि हेयर स्टाइल्स पहली डेट के लिए उपयुक्त मानी जाती हैं. अपनी हेयर स्टाइल सादी परन्तु सेक्सी रखें.

– होंठो की देखभाल ध्यान रहे कि डेट से एक दिन पहले अपने होंठों को एक्स्फोलियेट करके अच्छे से मॉस्चराइज करें. हलके रंग का लिप कलर लगायें तथा लिप ग्लॉस की सही मात्रा लगायें.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं