गृहशोभा विशेष

ट्रैडिशनल लुक

गोल्डन शेड इस साल ब्राइडल सीजन में काफी हिट है. ऐसे में आंखों पर ब्राइटनैस जगाने के लिए गोल्ड आईशैडो लगाएं. आईलिड पर स्मज लाइनर और लोअरलिड पर बोल्ड काजल लगा कर आंखों को कजरारा लुक दें. आईलैशेज को आईलैश कर्लर से कर्ल कर के मसकारे का कोट लगाएं.

ऐंबैलिश्ड लुक

इस में सब से पहले आईज पर ब्राइडल टच देने के लिए कौपर शेड का आईशैडो लगाएंगे फिर आईब्रोज की व्हाइट व क्रीम के मिक्स शेड से हाईलाइटिंग करें. आईज को डिफाइन करने के लिए ड्यूअल कंट्रास्टिंग कलर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं. आईलिड के इनर कौर्नर पर सैफायर ब्लू और आउटर कौर्नर पर इमरल्ड ग्रीन शेड से विंग्ड लाइनर लगाएं. आंखों के नीचे भी हलका सा ग्रीन शेड विंग्ड से कनैक्ट करते हुए लगाएं. साथ ही वाटरलाइन पर काजल लगा लें. आंखों को कंप्लीट सैंसुअल लुक देने के लिए पलकों पर आर्टिफिशियल लैशेज जरूर लगाएं. लैशेज को आईलैश कर्लर से कर्ल कर के मसकारे का कोट लगाएं ताकि वे नैचुरल लैशेज के साथ परफैक्टली मर्ज हो जाएं.

ब्रौंज लुक

इस मेकअप में चीक्स पर ब्लशऔन के बजाय ब्रौंजर से कंटूरिंग की जाती है. इस लुक में डार्क आईब्रोज, बोल्ड लाइनर, काजल व मसकारा के हैवी कोट के साथ आई मेकअप को कंप्लीट किया जाता है. सैंटर पर रैड बोल्ड बिंदी व लिप्स पर ब्राइट रैड कलर लगा कर लिप्स को सील किया जाता है.

कैट आई लुक

आईलिड पर स्मोकी टच देता ग्रीन आईशैडो लगाएं और कौर्नर को टैंपल्स की तरफ पौइंट करता हुआ ही रखें. ऐसा करने से ही आईज कैटी नजर आएंगी. आईज की शेप को डिफाइन करने के लिए आईशैडो से कंट्रास्टिंग शेड जैसे टरक्वाइश ब्लू कलर के लाइनर का इस्तेमाल करें. वाटरलाइन पर भी ब्लू कलर का इस्तेमाल करें.

आई मेकअप को कंप्लीट ब्राइडल लुक देने के लिए लाइनर के ऊपर छोटीछोटी ब्लू स्वरोस्की और पलकों पर आर्टिफिशियल लैशेज लगा कर मसकारे का कोट लगाएं. अब कंट्रास्टिंग शेड यानी पिंक को चीक्स और लिप्स पर इस्तेमाल करें.

ग्राफिकल लाइनर विद रैड लिप्स

आई मेकअप का यह लेटैस्ट ट्रैंड यानी ग्राफिकल लाइनर चेहरे पर काफी बोल्ड नजर आता है, इसलिए इस लुक के साथ आईज पर केवल न्यूड शेड का इस्तेमाल किया जाता है. माथे पर बोल्ड रैड बिंदी व पूरी आईब्रोज पर स्टिकर बिंदियां इस मेकअप के साथ काफी फबेंगी. चेहरे को सौफ्ट लुक देने के लिए कंटूरिंग जरूर करें और लिप्स पर बोल्ड रैड शेड लगाएं.

– इशिका तनेज, एअरब्रश मेकअप ऐक्सपर्ट ऐंड ऐग्जीक्यूटिव डायरैक्टर औफ एल्प्स कौस्मैटिक क्लीनिक

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं