गृहशोभा विशेष

आप का स्टेटस दिखता है आप के रहनसहन में. जब आप को स्टेटस की अहमियत समझ आएगी तभी आप जान पाएंगी कि आज की डेट में आप का पहनावा, चालचलन, उठनाबैठना कितना माने रखता है. क्या आप नहीं चाहतीं कि हर कोई आप से बात करना चाहे? लेकिन आप तो बस सोचती हैं, मुझे क्या करना इन सब बातों से.

इस से लगता है अभी से आप ने अपने व्यक्तित्व को बोरिंग बनाने की ठान ली है. लेकिन आप अपने से जुड़े हर पहलू, जैसे डै्रस से ले कर मेकअप तक पर गौर कीजिए. तब आप का भी स्टेटस दिखेगा.

यहां हम आप को मेकअप के बारे में बता रहे हैं, जिस से आप बदलते मौसम में भी खिलीखिली, फ्रैश और ब्राइट नजर आएंगी.

ब्लशर औन

बदलते मौसम में लाइट मेकअप अच्छा लगता है, जो ताजगी भरा एहसास देता है. आप पिंक और पीच कलर के ब्लशर का इस्तेमाल कर सकती हैं. ये लाइट कलर्स आप पर काफी फबेंगे. फेयर ही नहीं, बल्कि डस्की कांप्लैक्शन पर भी ये रंग काफी फबते व खिलते हैं. सब से पहले चीक बोन को शेड करें. चेहरे के मेकअप को फाइनल टच देने के लिए हमेशा पिंक ब्लश इस्तेमाल करें.

आईशैडो

डार्क और डस्की आंखें हर किसी को आकर्षित करती हैं. लेकिन आंखों के लिए कलर का इस्तेमाल करने से पहले ध्यान रखें कि आप कौन सा लिपकलर यूज करने जा रही हैं. उस से मेल खाता आईशैडो इस्तेमाल करें. फिर देखें, आप की आंखें कैसे दूसरों पर अपना जादू चलाती हैं.

लिपस्टिक

जब आप लिपस्टिक लगा रही होती हैं, तो ध्यान रखें कि ऐसी लिपस्टिक लगाएं जिस से आप का मेकअप उभर कर आए. साथ ही दिन में लाइट कलर्स जैसे पिंक और पीच आदि यूज कर सकती हैं. रात में लाल शेड्स की लिपस्टिक अच्छा लुक देती है. चैरी, औरेंजी, टोमैटी और ब्लड रैड बेहतर औप्शन हैं.

फाउंडेशन

सब से पहले अपनी स्किन पर ग्लो मौइश्चराइजर लगाएं. फिर अपनी स्किनटोन से मेल खाता फाउंडेशन लगाएं. ध्यान रखें कि फाउंडेशन अलग सा महसूस न हो. वह काफी भद्दा नजर आता है. आज बाजार में कई तरह के फाउंडेशन मौजूद हैं.

कांपैक्ट

शिमर प्रोडक्ट्स का काफी चलन है. ये काफी रौयल लुक भी देते हैं. लेकिन ध्यान रखें, जब आप इन्हें इस्तेमाल करें तो बहुत ज्यादा न लगाएं, क्योंकि चेहरे पर अधिक चमक आ जाती है, जो अच्छी नहीं लगती या फिर इस चमक को कम करने के लिए इस पर कांपैक्ट पाउडर लगाएं. पाउडर त्वचा से मेल खाता हो. कांपैक्ट में आप के फेस अनुसार वैराइटी भी आप को मिल जाएगी.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं