गृहशोभा विशेष

मौका कोई भी हो, महिलाओं को तो बस सजनेसंवरने का बहाना चाहिए. फिर जब बात पार्टी की हो तो मेकअप और भी महत्त्वपूर्ण होता है. जानिए कुछ महत्त्वपूर्ण टिप्स:

फेस मेकअप

मेकअप करने से पहले फेसवाश जरूर करें. इस से फेस साफ हो जाता है और मेकअप अच्छे से अप्लाई होता है. इस के बाद वेट टिशू पेपर से फेस क्लीन करें और टोनर स्प्रे कर के 5-7 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर इसे ब्रश से मिक्स करें. थोड़ी देर के बाद मौइश्चराइजर अप्लाई कर के मसाज करें. मसाज के बाद फेस पर प्राइमर अप्लाई करें. इस के बाद कंसीलर लगाएं. अगर टैनिंग वाली स्किन है, तो औरेंज कंसीलर लगाएं. फिर कौंपैक्ट पाउडर लगा कर ब्रश से अच्छी तरह से मिक्स करें. अब ब्रश से फेस पर मिनरल लूज पाउडर अप्लाई करें.

आई मेकअप

जब भी मेकअप करें तो आइब्रोज को डिफाइंड जरूर करें. इस के लिए ब्राउन आईशैडो का प्रयोग करें. सब से पहले आंखों पर आईबेस अप्लाई करें. इस के बाद पिंक कलर का आईशैडो लगाएं. आई कौर्नर को मर्ज करने के लिए ब्राउन शैडो का प्रयोग करें. अब आंखों को अटै्रक्टिव लुक देने के लिए ब्रो बोन पर गोल्डन हाईलाइटर लगा कर हाईलाइट करें. अंत में जैल लाइनर और मसकारा लगाएं.

फेस कटिंग

फेस कटिंग से फेस को बड़ा, छोटा, पतला और मोटा दिखाया जा सकता है. फेस कटिंग के लिए पहले चेहरे पर डार्क शेड के बेस का प्रयोग करें. फिर कान के ऐंड से ले कर चीक्स के बीच तक कटिंग करें. इस के बाद चीक्स को उभारने के लिए पिंक ब्लशर लगाएं.

लिप मेकअप

लिपलाइनर से लिप्स की लाइनिंग करने के साथसाथ इसी से लिप्स भी फिल करें. फिर ब्रश से मैट लिपस्टिक लगाएं. यह लंबे समय तक रहती है. शाइनिंग के लिए इस के ऊपर लिपग्लौस लगाएं.

पार्टी बन

पार्टी बन बनाने के लिए सब से पहले इयर टु इयर पार्टीशन करें, फिर क्राउन एरिया पर स्टफिंग लगाएं. इस के बाद आगे से थोड़े से बाल ले कर बैक कौंबिंग करें और स्टफिंग को कवर कर के पिन लगा लें. फिर पीछे के बाकी बालों को ले कर पोनी बनाएं. अब पोनी को आगे की तरफ करें और उस के ऊपर स्टफिंग लगाएं. फिर पोनी को पीछे ला कर स्टफिंग को कवर कर के अच्छी तरह से पिन लगाएं. अब ऐक्सटैंशन लगा कर ट्विस्ट बनाएं और आगे की तरफ हेयर ऐक्सटैंशन बो लगाकर ऐक्सैसरीज से सजाएं.

रिंग जूड़ा

रिंग जूड़ा बनाने के लिए इयर टु इयर पार्टीशन करें. इस के बाद पीछे के थोड़े से बाल ले कर एक पोनी बनाएं. अब क्राउन एरिया पर स्टफिंग लगा कर आगे के हिस्से से बाल ले कर स्टफिंग को कवर करें. फिर बाकी बालों के छोटेछोटे सैक्शन ले कर रिंग्स बनाएं. जब पूरे बालों की रिंग्स बन जाएं, तब रिंग्स को राउंड कर के स्टफिंग पर पिन लगाएं. फिर बाकी बालों को ले कर पोनी बना लें. अंत में हेयर ऐक्सटैंशन लगाएं और ऐक्सैसरीज से सजाएं. 

*फेब मीटिंग में मेकअप ऐक्सपर्ट साक्षी थदानी से हुई बातचीत पर आधारित

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं