गृहशोभा विशेष

आफिस और घर की जिम्मेदारियों में आप क्या इतना उलझ गई हैं कि आप अपने ऊपर ध्यान ही नहीं दे पातीं? अगर पूरे दिन में आप केवल 2 मिनट अपने पर ध्यान देंगी तो आप भी उन तमाम महिलाओं की श्रेणी में आ जाएंगी, जो सभी कार्य तो पूरी जिम्मेदारी के साथ करती ही हैं, साथ ही अपने मेकअप पर भी पूरापूरा ध्यान देती हैं.

परफेक्ट स्किन (डे टाइम)

यदि आप मेकअप करने से कतराती हैं तो दिन में कई बार चेहरे को पानी से धोएं. इस से ताजगी बनी रहेगी. तैलीय त्वचा होने पर चेहरे को बारबार टिशू पेपर से पोंछती रहें ताकि अतिरिक्त आयल चेहरे पर जमा न होने पाए.

(नाइट टाइम)

कहीं भी जाने से पहले चेहरा फेसवाश से धोएं. फिर शाइनफ्री फाउंडेशन लगाएं. सोने से पहले एक्सफोलिएटिंग फेसवाश से चेहरे को जरूर साफ करें. सोते वक्त नाइट क्रीम लगाएं.

हाईलाइटर टीथ (डे टाइम)

दांतों का साफ होना बेहद आवश्यक है, क्योंकि इन का इफेक्ट आप के चेहरे पर पड़ता है. दांतों की सफाई पर ध्यान दें. बाहर निकलने से पहले माउथवाश करें. दांतों में चमक न होने पर नीबू का छिलका रगड़ें.

(नाइट टाइम)

सोने से पहले दांतों को ब्रश जरूर करें. इस से दिन भर में हुई दांतों की गंदगी खत्म हो जाएगी. पार्टी में जाने से पहले माउथवाश जरूर करें.

रोजी लिप (डे टाइम)

लिप पेंसिल से आउटलाइन बनाएं. शानदार लुक देने के लिए इस पर लिपग्लौस का इस्तेमाल करें.

(नाइट टाइम)

रात में आप रेड, ब्राइट पिंक, औरेंज, पर्पल, ब्राउन या 3-4 शेड्स को मिला कर लिपस्टिक लगा सकती हैं. एक्स्ट्रा लिपस्टिक को ब्लौट पेपर से दबा कर निकाल दें.

ब्यूटीफुल आइज (डे टाइम)

आंखों को डिफाइन करने के लिए आई क्रीम या जैल लगाएं. आंखों को बड़ा दिखाने के लिए मस्कारा लगाएं. इन्हें खूबसूरत दिखाने के लिए ब्लैक या ब्लू रंग का मस्कारा लगा सकती हैं.

(नाइट टाइम)

रात में आंखों की चमक बरकरार रखना बेहद जरूरी है. इस के लिए ब्रो बोन पर हाईलाइटर लगाएं और लाइनर लगाना न भूलें. आप सुरमई आंखों से पार्टी में छा जाएंगी.

परफ्यूम (डे टाइम)

दिन में हलके परफ्यूम का इस्तेमाल करें. परफ्यूम अधिक समय तक बरकरार रहे, इस के लिए कलाई, कनपटी, गरदन और कंधों पर लगाएं.

(नाइट टाइम)

रात में तेज परफ्यूम इस्तेमाल कर सकती हैं. परफ्यूम से एलर्जी हो तो डियोडरेंट का इस्तेमाल करें.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं