आमतौर पर मौनसून के सीजन में लोग शापिंग से बचते हैं लेकिन वहीं दूसरी तरफ इस मौसम में फैशनपरस्तों के लिए नए-नए प्रयोग करने के कई मौके होते हैं. अगर आप भी सोच रही हैं कि इस सीजन में क्या पहनें और क्या नहीं, तो हम आपको मौनसून फैशन के कुछ ऐसे ट्रेंड की जानकारी दे रहे हैं, जो इस मौसम के लिए बिल्कुल फिट हैं.

स्मार्ट लुक के लिए ट्रेंचकोट

बारिश में शार्ट्स, मिनी और स्कर्ट तो हमेशा चलन में रहते ही हैं लेकिन इन दिनों लड़कियों के फैशन ट्रेड की बात करें तो ट्रेंचकोट एक अच्छा विकल्प हो सकता है. बारिश के मौसम कौटन, लाइक्रा आदि टेक्सचर के ट्रेंचकोट बेहतर रहेंगे.

बेंज, लाल, नारंगी, पर्पल जैसे रंग इस मौनसून के परफेक्ट रंग हैं. इस सीजन में आप फ्लावरी प्रिंट या पोल्का डौट प्रिंट वाले ट्रेंचकोट भी ट्राइ कर सकती हैं.

फुटवेयर हो खास

वैसे तो मौनसून में स्लीपर्स का ट्रेंड बढ़ जाता है पर आप अगर कुछ खास करना चाहते हैं तो गमबूट और मैकक्वीन हील्स ट्राई कर सकती हैं. ये कंफर्टेबिल तो हैं ही, साथ ही शार्ट ड्रेसेज के साथ स्टाइलिश भी लगते हैं.

हां, मौनसून में काले या भूरे लेदर बूट्स को न ही ट्राई करें तो बेहतर होगा. जहां तक रंगों का सवाल है, कलरफुल फुटवेयर के लिए यह मौसम ही सबसे फिट है. आप फौर्मल पोशाकों के साथ भी ब्राइट रंगों के फुटवेयर का प्रयोग कर सकती हैं.

मौनसून की एसेसरीज

चाहे बैग हो या बेल्ट, मौनसून के फैशन की बात आती है तो इनमें फंकी लुक ही सबसे फिट लगता है. बैग्स के लिए इस मौसम में लेदर हैंडबैग्स की जगह कपड़े, जूट, कौर्डराय और रैक्सीन जैसे विकल्पों का चयन बेहतर है. फ्लावर प्रिंट वाले बैग्स इस सीजन में चलन में हैं. बेल्ट के लिए पीले और रेड जैसे बोल्ड कलर्स बेस्ट हैं.

सतरंगी हो छतरी

बारिश के दिनों में बाहर निकलते वक्त छतरी या रेनकोट तो हमारी जरूरत का ही एक हिस्सा है. क्यों न इस जरूरत को ही हम चलन में बदल दें. आजकल फ्लोरल प्रिंट की ट्रांस्पेरेंट छतरी काफी चलन में हैं. इसके अलावा, आप आरेंज, आलिव ग्रीन जैसे रंगों को कंट्रास्ट रंग की ड्रेसेज के साथ ट्राई कर सकते हैं.