गृहशोभा विशेष

किसी भी पर्सनैलिटी को ग्लैमरस ग्लो देना हो तो उस के लिए सिर्फ सैक्सी ड्रैस ही काफी नहीं है, हाई हील्स भी जरूरी हैं. हाई हील्स पहनते ही एक अलग तरह का आत्मविश्वास  आ जाता है.

बात जब आप की सैंडिल्स की हो तो उन्हें भी आप फैशन और ड्रैस के मुताबिक पहनना चाहेंगी. अब सैंडिल्स की हील्स में भी काफी वैरायटियां आ गई हैं.

क्या पहनें

अगर आप हाई हील्स पहनने जा रही हैं तो स्टिलैटो पहन सकती हैं. इस से आप आधुनिक दिखेंगी और आप का पोश्चर भी बौडी के हिसाब से बदल जाएगा. सारा दिन घर पर आराम से रह सकें, इस के लिए किटन हील्स सही रहेंगी. आप लंबी दिखें और चलने में भी आसानी रहे, इस के लिए वेज हील्स का कहना ही क्या. यदि आप दुलहन बनने जा रही हैं तो लकड़ी की, हाथ से बनी हुई और ऐक्रैलिक हील्स, जो कांच की हील का लुक देती हैं, पहनें. इन के साथ ही मैटल और स्टील की पतली लेयर से कवर की हुई हील्स को न भूल जाएं. ये आप के व्यक्तित्व को आकर्षक बनाने में मदद करेंगी. और सब से बढि़या तो पालीयूरेथेन सोल वाली हील्स पहनें. ये बहुत ही टिकाऊ और मजबूत होती हैं.

खरीदने से पहले

हाई हील्स के सैंडिल्स या जूते आप के पैरों में कितने फिट हैं, जानने के लिए पहन कर और थोड़ा चल कर देख लें. अपने पैरों की शेप के हिसाब से ही हील वाले सैंडिल्स खरीदें. अगर आप के पांवों की शेप जूते की शेप से नहीं मिलती तो आप को पीठदर्द की शिकायत हो सकती है.

  • निधि