आने वाले सीजन का मेकअप ट्रैंड बहुत ही लाइट और सादगीभरा होगा. ऐसे में आप किस तरह परफैक्ट मेकअप लुक पा सकती हैं, आइए जानते हैं:

– अगर आप की स्किन क्लीयर है, तो आप को हैवी फाउंडेशन लगाने की जरूरत नहीं है. उस की जगह लाइट फाउंडेशन में थोड़ा सा शिमर मिला कर लगाएं. यह आप की स्किन को ग्लोइंग टच देगा.

– फेस की कंटूरिंग हमेशा लाइट ही करनी चाहिए. इस के लिए पीच पिंक ब्लश जो आजकल काफी ट्रैंड में है का इस्तेमाल कर काफी अच्छा लुक पा सकती हैं.

– लाइट आई मेकअप करने की कोशिश करें यानी आंखों को सौफ्ट टच देने की जो आप के डे और ईवनिंग लुक दोनों पर जंचेगा.

– स्मोकी आंखों के लिए ब्लैक ही नहीं, बल्कि ग्रीन, ब्लू, ग्रे, बैरीज कलर्स ट्राई कर सकती हैं.

– लिप्स को भी अट्रैक्टिव बनाना न भूलें, क्योंकि इस बार के फैशन में इन का अहम रोल है. इस के लिए या तो आप अपने लिप्स को न्यूड पिंक या फिर गोल्डन टच जिस में शिमरी लुक हो से बहुत ही बेहतरीन लुक पा सकती हैं.

– आजकल फैशन में बैरीज, डीप ब्राउन और मैटेलिक फिनिश में पिंक कलर है, फिर भी आंखों और चेहरे पर इस का कम ही इस्तेमाल करें, क्योंकि यह आप के रूप को बिगाड़ने का काम करेगा.

यों संवारें खुद को

न्यूड लिप्स ऐंड आईज: न्यूड शेड लिपस्टिक के साथ आप अपनी पलकों को मसकारे की मदद से कर्ल करने के साथ इनर लिड्स पर हलका सा व्हाइट काजल लगा कर अमेजिंग लुक हासिल कर सकती हैं. इसी के साथ आंखों के नीचे की झुर्रियों को कंसीलर की मदद से दूर कर के परफैक्ट दिखें.

स्मोकी आंखें: इस स्प्रिंग आप ब्लू, पर्पल, यलो, पिंक जैसे आईशैडो से आंखों को दें स्मोकी लुक, साथ ही लाइट लिप शेड्स ट्राई करें. भले ही आप न बोलें आप की आंखें सब बयां कर देंगी.

ग्लोइंग स्किन: स्किन को चार्मिंग व ग्लोइंग दिखाने के लिए पीची ब्लश और लाइट लिक्विड फाउंडेशन या फिर सीसी क्रीम का इस्तेमाल करें. साथ ही लिपस्टिक के न्यूड शेड्स ट्राई करना न भूलें.

ग्लिटर आईलाइनर्स, लिप टिंट्स: अब बोरिंग ब्लैक लाइनर्स के बजाय गोल्ड, सिल्वर लाइनर का इस्तेमाल कर के आंखों को अट्रैक्टिव बनाइए. लिप टिंट्स लिप्स को मौइश्चर तो देगा ही, साथ ही ग्रेस भी अलग आएगी.

हाईलाइटर: हाईलाइटर जो सिर्फ चीक्स को शाइन देने का ही काम नहीं करेगा, बल्कि इसे आंखों के कौनर्स पर लगाने से आंखों बड़ीबड़ी दिखेंगी. इसी के साथ आप इसे लिपस्टिक पर गोल्डन फिनिश के रूप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं यानी मल्टी वर्क.

लाइट कंटूरिंग लुक: लाइट कंटूरिंग स्टिक का इस्तेमाल कर ग्लैमरस लुक पा सकती हैं.

-मौना लाल (सैलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट)