मेकअप से चेहरा खिला-खिला लगता है और सुंदरता में चार-चांद भी लग जाते हैं. पर तब क्‍या होगा जब आप अधिक मेकअप लगा लें और चेहरा रुखा लगने लगे तो. वैसे भी अधिक मेकअप चेहरे की प्राकृतिक सुंदरता को बिगाड़ देता है. अगर आप भी इसी समस्‍या में फंस गई हैं तो हम बताएंगे की चेहरे से अधिक मेकअप कैसे छुड़ाया जाए.

अधिक मेकअप को ऐसे छुडाएं

  1. अगर ज्‍यादा मेकअप लग गया हो तो उसे रुई की बॉल से साफ करें. इसके लिए उसको क्रीम में डुबोएं और चेहरे पर रगड़ कर साफ करें.
  2. फेशियल क्‍लींजर अधिक मेकअप को साफ करने के लिए बहुत उपयोगी है. इससे भी आप अपने अधिक मेकअप को साफ कर सकती हैं.
  3. जब अधिक मेकअप को साफ कर लें तब चेहरे को ल्किविड फाउंडेशन से हल्‍का सा टच अप दें. अधिक पाउडर के प्रयोग से बचें और केवल कंपैक्‍ट पाउडर और ल्किविड फाउंडेशन का ही प्रयोग करें.
  4. चेहरे पर अधिक बल्‍श केवल कॉटन बॉल की मदद से ही साफ किया जा सकता है. इसके अलावा चाहें तो पाउडर को गाल पर लगा कर लाल रंग को छुपाया जा सकता है.
  5. अपनी आंखों से ग्‍लीटर आइ शैडो को हटान के लिए क्रीम को रगड़े और फिर थोड़ा सा पाउडर चेहरे पर लगाएं. आंखों के ऊपर से ग्‍लीटर आई शैडो को हटाना थोड़ा मुश्‍किल कार्य हो सकता है.
  6. होंठो से अधिक लिप्‍सिटक को हटाने के लिए पहले अपने होंठो को किसी प्‍लेन कागज़ पर दबाएं. फिर उस पर लिप बाल्‍म या बेबी ऑयल लगा कर उसको ऐ गीले कपड़े से गोलाई में छुडाएं.