बर्थडे स्पेशल: बचपन की लेडी गुंडा आज की टॉप एक्ट्रेस

By Grihshobha team | 7 January 2017

मॉडलिंग से एक्टिंग में आई बंगाली बाला बिपाशा बसु का आज बर्थडे है. 7 जनवरी, 1979 को दिल्ली में एक बंगाली फैमिली में जन्मीं बिपाशा 8 साल की उम्र तक दिल्ली में रहीं. मॉडलिंग जगत में खूब नाम कमाने के बाद बिपाशा ने हिन्दी सिनेमा जगत की ओर रूख किया.

उन्होंने साल 2001 में थ्रिलर फिल्म 'अजनबी' से बी-टाऊन में डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया. साल 2016 में करण ग्रोवर के साथ शादी करके बिपाशा फिलहाल अपनी पर्सनल लाइफ एन्जॉय कर रही हैं.

आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानिए उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें.

लेडी गुंडा बुलाते थे लोग

भले ही आज बिपाशा की गिनती सेक्सी और खूबसूरत एक्ट्रेस में होती है, लेकिन उनकी मानें तो वे बचपन में काली और मोटी थीं. उस समय कोई भी उन्हें प्रिटी नहीं समझता था. एक बार बिपाशा ने यह भी बताया था कि स्कूल के दिनों में उनकी शॉर्ट और कमांडिंग पर्सनालिटी के कारण हर कोई उनसे डर जाया करता था. प्यार से लोग उन्हें 'लेडी गुंडा' बुलाया करते थे.

पढ़ने में थी दिलचस्पी

बिपाशा पढ़ने में अच्छी थी और उन्हें पढ़ना भी अच्छा लगता था. उनकी शुरूआती पढ़ाई दिल्ली में हुई. बिपाशा ने कभी नहीं सोचा था कि वो मॉडलिंग शुरू करेंगी, लेकिन फिर एक बार वह मॉडल मेहर जेसिया रामपाल से मिली और उन्होंने बिपाशा को मॉडलिंग करने को कहा.

बिपाशा बसु भले ही आज एक बड़ी एक्ट्रेस हो गई हैं, लेकिन उन्हें आज तक इस बात का मलाल है कि उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ी.

इन एक्टर्स से रहा बिपाशा का अफेयर

बिपाशा बसु अपने अफेयर्स को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं. बिपाशा के साथ सबसे पहला नाम डीनो मोरिया का जुड़ा था. उसके बाद जॉन अब्राहम के साथ उनका लंबा रिलेश चला था. उन्होंने जॉन को करीब 10 साल तक डेट किया और लिव-इन में भी रहीं. इससे पहले बिपाशा का अफेयर एक्टर डीनो मोरिया के साथ रहा. हरमन बावेजा से उनका लिंकअप रहा है. बिपाशा का नाम उनकी फिल्म 'जोड़ी ब्रेकर्स' के को-स्टार आर. माधवन से भी जुड़ा. आज बिपाशा अपने पति करण सिंह ग्रोवर के साथ अपनी जिन्दगी एन्जॉय कर रही हैं.

अर्जुन रामपाल की पत्नी की सलाह पर मॉडल बनीं बिपाशा

एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ बिपाशा का नाम सफल मॉडल्स में भी गिना जाता है. खबरों की मानें तो उन्हें मॉडलिंग में लाने का श्रेय एक्टर अर्जुन रामपाल की पत्नी और पूर्व सुपर मॉडल मेहर जेसिया को जाता है. को

लकाता के एक होटल में बिपाशा और मेहर की मुलाकात हुई थी. तभी मेहर ने बिप्स को मॉडलिंग में करियर बनाने की सलाह दी थी. फाइनली, बिपाशा ने न केवल इस फील्ड में कदम रखा, बल्कि सफलता भी हासिल की.

अप्रैल 2016 में हुई करण सिंह ग्रोवर से शादी

बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर ने 30 अप्रैल 2016 को मुंबई में शादी की. सलमान खान, डीनो मोरिया, सोनम कपूर, प्रिति जिंटा और रितेश देशमुख सहित कई बॉलीवुड स्टार्स उनके वेडिंग रिसेप्शन में शामिल हुए थे. गौरतलब है कि 'अलोन' के सेट पर ही बिपाशा और करण की नजदीकियां बढ़ी थीं.

बिपाशा की कुछ प्रमुख फिल्में

बिपाशा ने हॉरर फिल्म राज, आंखें, मेरे यार की शादी है, चोर मचाए शोर, गुनाह, जिस्म, फुटपाथ, जमीन, ऐतबार, रुद्राक्ष, रक्त, मदहोशी, चेहरा, बरसात, नो एंट्री, अपहरण, शिखर, हमको दिवाना कर गए, डरना जरूरी है, फिर हेरा-फेरी, अलग, कारपोरेट, ओमकारा, जाने होगा क्या, धूम-2, नो स्मोकिंग, गोल, रेस, बचना ऐ हसीनो, आक्रोश, प्लेयर्स, रेस-2, आत्मा, हमशकल्स, क्रिएचर और अलोन जैसी फिल्मों में काम किया.

ब्रैड पिट की दीवानी

बिपाशा बसु ब्रैड पिट को बहुत पसंद करती हैं. एक बार तो बिपाशा ने यह भी कहा था कि जो भी उनका मिस्टर राइट होगा उसमें ब्रैड पिट जैसा कॉन्फिडेंस होना चाहिए.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं
INSIDE GRIHSHOBHA
READER'S COMMENTS / अपने विचार पाठकों तक पहुचाएं

Comments

Add new comment