गृहशोभा विशेष

बौलीवुड में हमेशा से ही इस बात को लेकर बहस होती रही है कि किसको कितनी और किस हिसाब से उसका मेहनताना मिलना चाहिए. अक्सर हीरोइन्स को ये कहते सुना गया है कि हीरो के मुकाबले उनकी फीस बहुत ही कम होती है. आलिया भट्ट ने इसी फीस स्ट्रक्चर को लेकर एक बड़ी बात कह दी है.

आलिया इन दिनों अपने करियर की बुलंदी पर हैं. अकेले के दम पर फिल्म राज़ी को 100 करोड़ क्लब में पहुंचाने वाली महेश भट्ट की बेटी ने फिल्मों में कलाकारों की फीस को लेकर अपनी बात रखी है. एक बातचीत के दौरान आलिया ने कहा कि एक कलाकार का इस आधार पर उसका मेहताना तय किया जाना चाहिए कि आखिर वह सिनेमाघर में कितनी संख्या में दर्शक जुटा पा रहा है. उसकी फिल्म देखने कितने लोग आ रहे हैं.

अलिया ने कहा कि अगर वरुण धवन अपनी फिल्म के जरिये मुझसे ज्यादा दर्शक जुटा पा रहा है तो वो निर्माता पर ये जोर नहीं डाल सकतीं कि उन्हें वरुण से अधिक फीस मिलनी चाहिए. इसका मतलब साफ हो जाता है कि मुझसे ज्यादा वरुण की रीच है मार्केट में. आलिया के मुताबिक ऐसे में एक ही तरह की फीस या इसको लेकर बड़ा भेदभाव नहीं किया जा सकता. हालांकि आलिया ने ये भी कहा कि इसमें फिल्म का विषय भी महत्वपूर्ण है क्योंकि हर फिल्म की कहानी अलग होती है और इसका एक्टर भी.

bollywood

आलिया ने ये साफ कर दिया कि वो सिर्फ पैसे के लिए किसी फिल्म को ना नहीं कहतीं और न ही कभी ऐसा किया है. एक कलाकार को फिल्म में कितनी फीस मिलनी चाहिए इसका मूल्यांकन उसे ही करना होता है. हाल ही में सोनम कपूर ने एक बातचीत में कहा था कि उन्हें फिल्म वीरे दी वेडिंग में ढिशुम की कास्ट वरुण धवन और जौन अब्राहम से भी कम फीस मिली है. सोनम और आलिया, काफी समय से अच्छे प्रतिस्पर्धी रहे हैं. दोनों के बीच फिल्म उड़ता पंजाब और नीरजा के समय काफी रस्साकशी की खबरें थीं. आलिया इन दिनों रणबीर कपूर के साथ ब्रह्मास्त्र, रणवीर सिंह के साथ गल्ली बौय और वरुण धवन के साथ फिल्म कलंक में काम कर रही हैं.

आलिया भट्ट युवाओं की पहली पसंद बन गयी हैं. बेहतरीन एक्टिंग और ट्रेंडी लुक्स के जरिये वह ट्विटर पर ‘मोस्ट एंगेजिंग एक्टरेस औफ बौलीवुड’ चुनी गई थीं. स्टार पावर को लेकर सर्वे करवाने वाली संस्था स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के मुताबिक आलिया भट्ट पूरे 100 अंकों के साथ मोस्ट एंगेजिंग एक्टरेस औन ट्विटर  हैं. यह आंकड़े यूएस की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित तौर पर दिए गये हैं.

GS-660

CLICK HERE                   CLICK HERE                     CLICK HERE

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं