गृहशोभा विशेष

फिल्म ‘आशिकी 2’ से चर्चा में आने वाली अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने 16 साल की उम्र से विज्ञापनों में काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने मौडलिंग में खूब नाम कमाया और फिर फिल्मों की ओर रुख किया, मगर उन का शुरुआती दौर ठीक नहीं था.

उन की फिल्में ‘तीन पत्ती’ और ‘लव का द ऐंड’ दोनों ही नहीं चलीं. इस के बाद फिल्म ‘आशिकी 2’ आई जो हिट रही. श्रद्धा रातोंरात सब की चहेती अभिनेत्री बन गईं. उस के बाद तो वे एक के बाद एक फिल्म करती गईं, जिन में ‘एक विलेन,’ ‘हैदर,’ ‘एबीसीडी 2,’ ‘रौकऔन 2,’ ‘हाफ गर्लफ्रैंड,’ ‘हसीना पारकर’ आदि प्रमुख हैं. श्रद्धा किसी भी फिल्म की असफता को सहजता से लेती है, क्योंकि उन के हिसाब से एक असफल फिल्म ही एक सफल फिल्म की ओर ले जाती है.

यही वजह है कि उन्होंने हर तरह के किरदार फिल्मों में निभाए हैं, फिर चाहे वह ‘गर्ल नैक्स्ट डोर’ की भूमिका हो या ‘लेडी गैंगस्टर’. फिलहाल श्रद्धा ‘बत्ती गुल मीटर चालू,’ ‘साहो’ आदि फिल्में कर रही हैं.

bollywood

श्रद्धा अभिनय के अलावा गायन भी करती है. जब उन्हें अपनी इस प्रतिभा का पहली बार पता चला तो वे बहुत खुश हुईं. वे कहती हैं, ‘‘अभिनय मेरा पैशन है, लेकिन जब मैं गाना गाने में भी सफल रही तो खुशी दोगुनी बढ़ गई. इस का श्रेय मैं अपनी मां को देती हूं, जो बहुत अच्छी गायिका हैं. इस के अलावा मुझे लिखने का भी शौक है, जिसे मैं ने अभी दुनिया से शेयर नहीं किया है.

मैं अपने लेखन को इकट्ठा कर रही हूं. कुछ सालों बाद उसे सब के सामने लाऊंगी.’’ फिल्मी परिवार में जन्मीं श्रद्धा को बचपन से ही अभिनय करने का शौक था. उन के माता पिता ने उन की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्हें काम करने की पूरी आजादी दी. वे अपनी फिल्मों का चयन खुद करती हैं.

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने श्रद्धा की जिंदगी को नया आयाम दिया है

श्रद्धा मुसकराते हुए कहती हैं, ‘‘मेरे सपनों को इंडस्ट्री ने साकार किया है. मुझे निर्माता निर्देशकों ने हर तरह से सहयोग दिया. मुझे आज यह समझने में जरा भी समय नहीं लगता कि क्या सही है और क्या गलत.’’

श्रद्धा कपूर को कामयाबी तो मिली है, पर उन्हें कुछ मलाल भी है

वे बताती हैं, ‘‘मैं एक नौर्मल लड़की की तरह जीवन व्यतीत नहीं कर सकती. मैं सड़क पर जा कर पानी पूरी नहीं खा सकती, समुद्री तट पर अपने डौग शायलो के साथ घूम नहीं सकती. मैं ये सब मिस करती हूं.’’

VIDEO : कलरफुल डॉटेड नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं