बौलीवुड में कंगना रानौत जैसे कुछ कलाकार भले ही ‘नेपोटीजम’/भाई भतीजावाद के खिलाफ बातें कर रही हों, पर बौलीवुड से जुड़े लोगों पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है. इसकी मूल वजह यह है कि हर किसी का मानना है कि किसी की प्रतिभा को दबाना या किसी इंसान के अंदर की प्रतिभा को विकसित न होने देना भी अपराध है. तो अब एक और नई प्रतिभा बौलीवुड से जुड़ने जा रही है. यह कोई और नहीं बल्कि फिल्म ‘‘शिर्डी के साई बाबा’’ फेम अभिनेता व निर्माता आशिम खेत्रपाल की बेटी आरती खेत्रपाल हैं.

आरती खेत्रपाल अपने पिता आशिम खेत्रपाल निर्मित और संदीप कुमार निर्देशित अनाम फिल्म से बौलीवुड में बतौर अभिनेत्री व गायिका कदम रख रही हैं. मगर अभिनय व मौडलिंग से आरती का नाता तीन वर्ष पुराना है. ‘शिर्डी के साई बाबा’ और ‘एअरलाइन्स’ जैसे टीवी सीरियलों में अभिनय कर चुकी आरती खेत्रपाल ने अमिताभ बच्चन व रितिक रोशन जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ 35 से अधिक विज्ञापन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. कई कार्यक्रमों का संचालन भी कर चुकी हैं.

bollywood

मूलतः दिल्ली की रहने वाली आरती खेत्रपाल की प्राथमिक शिक्षा ‘द इंडियन स्कूल’ तथा 12वीं तक की पढाई मथुरा के ‘अमरनाथ विद्दा आश्रम’ में हुई है. फिर दिल्ली के शहीद भगत सिंह कौलेज से बीकाम की की पढ़ाई पूरी की.

अभिनय की चर्चा चलने पर आरती खेत्रपाल ने कहा- ‘‘मुझे बचपन से ही अभिनय का शौक रहा है. स्कूल कौलेज में नाटकों में अभिनय करती रही हूं. पिछले तीन वर्षों से मुंबई में कई टीवी सीरियलों में अभिनय करने के साथ साथ कई दिग्गज कलाकारों के साथ मौडलिंग की है. अब मेरी प्रतिभा पर पूरा यकीन हो जाने पर मेरे पिता ने मुझे हीरोईन लेकर फिल्म शुरू की है, जिसका नाम अभी तय नहीं है. इस फिल्म के चार गाने रिकौर्ड हो चुके हैं, जिनमें से एक गाना मैने गाया है. वास्तव में मथुरा में ‘अमरनाथ विद्दा आश्रम’ में पढ़ाई के दौरान भजन व भक्ति गीत गाया करती थी. ठाकुर जी की कृपा से मैने धीरे धीरे संगीत की भी शिक्षा हासिल कर ली.’’

bollywood

इस फिल्म में आरती खेत्रपाल एक समझदार लड़की के किरदार में नजर आएंगी, जो कि कारपोरेट जगत मं अपना एक अलग मुकाम बनाने में कामयाब होती है.