गृहशोभा विशेष

साउथ की फिल्मों से अपना ऐक्टिंग कैरियर शुरू करने वाली सोनारिका भदौरिया ने माइथालौजिकल कैरेक्टर से ले कर ग्लैमरस व नौनग्लैमरस सभी तरह के किरदार बड़े ही संजीदा तरीके से निभाए हैं. इस समय वे सोनी चैनल पर प्रसारित हो रहे ऐतिहासिक शो ‘पृथ्वी वल्लभ’ में मृणाल की भूमिका निभा रही हैं.

रीयल लाइफ में कैसी हैं?

मैं जिस तरह के किरदार निभाती हूं उस के बहुत करीब रहती हूं, क्योंकि मैं जैसा सोचती हूं वैसा ही करती हूं. मैं ने कई फिल्मों में ग्लैमरस रोल किए हैं, लेकिन बहनजी टाइप सीधीसादी लड़की कभी नहीं बनी हूं. मानती हूं कि मैं बड़ी हौट हूं तभी तो साउथ से सीधे इस इंडस्ट्री में पहुंची.

किस तरह के किरदार पसंद हैं?

शुरू से ही मेरी कोशिश रही है कि मैं ऐसे किरदार निभाऊं जिन में महिला केंद्र में रहे. मैं ने महिलाओं को हमेशा कमजोर, कमतर देखा है, इसलिए एक बदले वाली सोच बचपन से रही है ताकि महिलाएं अपनेआप को कमजोर न महसूस करें. वे पुरुषों से बराबरी से कदम से कदम मिला कर चलें. मैं हमेशा ऐसा किरदार निभाना चाहती थी जो खूबसूरत होने के साथसाथ बुद्धिमान और बहादुर भी हो. जब शो ‘पृथ्वी वल्लभ’ के निर्माता सिद्धार्थ पाठक ने इस की कहानी सुनाई तो मैं ने तुरंत हां कर दी.

तो क्या पुरुषों को पसंद नहीं करतीं?

नहीं, ऐसा नहीं है कि मैं पुरुषों से नफरत करती हूं, लेकिन औरत को कभी कमजोर नहीं देखना चाहती. जब मैं छोटी थी, तो पापा मुझे बच्चा खान बोलते थे. उस समय पापा ने मेरे लिए लकड़ी के छोटेछोटे डंबल बनवा दिए थे. जब पापा वर्कआउट करते तो मैं भी उन के पीछे छोटेछोटे हाथों से डंबल उठाती. बचपन से ही रैंबो, रौकी मेरे सुपरहीरो रहे हैं. जब मैं इन्हें देखती तो हमेशा सोचती कि सभी सुपरहीरो मेल ही क्यों होते हैं, फीमेल क्यों नहीं. मैं हमेशा सोचती थी कि कुछ ऐसा करूं ताकि सब की धुनाई कर सकूं क्योंकि मैं बचपन से ही हीरोइन नहीं, हीरो की तरह बनना चाहती थी.

हीरो जैसा बनने के लिए कितनी मेहनत की?

इस शो में मैं योद्धा बनी हूं. इस रोल को निभाने के लिए मैं ने घुड़सवारी सीखी, तलवारबाजी और फाइटिंग सीखी. इन सब में कठिनाइयां तो बहुत आईं, लेकिन हीरो बनने की इच्छाशक्ति से सभीकुछ सीख लिया. जब मैं पहली बार घोड़े पर बैठी और ट्रेनर ने लगाम मेरे हाथ में दी, तब का अनुभव यादगार है.

कैसे फिट रखती हैं अपनेआप को?

मैं ने साउथ की कई फिल्में की हैं वहां हीरोइनों को ज्यादा स्लिमट्रिम नहीं दिखाया जाता. जब मुझे इस शो के लिए कास्ट किया गया तब मैं थोड़ी मोटी थी. शो के निर्माता ने मुझे वजन कम करने को कहा. उस दिन के बाद जब 2 महीने बाद मैं शूटिंग पर आई तो सब मुझे देख कर हैरान थे, क्योंकि उस समय मेरे ऐब्स भी डेवलप हो गए थे. 2 महीने मैं ने डाइट पर खासा ध्यान दिया, जम कर जिम में पसीना बहाया और एकदम नए अवतार में आ गई थी. लेकिन मेरा ऐब्स वाला लुक इस शो की हीरोइन के लिए फिट नहीं था, इसलिए दोबारा मुझे हाई कैलोरी वाली डाइट लेनी पड़ी. आज भी शूटिंग के बाद जब भी समय मिलता है, मैं ऐक्सरसाइज करना नहीं भूलती. मैं स्ट्रैस कभी नहीं लेती हमेशा खुश रहने की कोशिश करती हूं.

प्यार में कितना यकीन रखती हैं?

रोमांस के मामले में अभी तक सिर्फ फिल्मों तक ही सीमित हूं. पर्सनल ऐक्सपीरियंस इतना नहीं है कि मैं सब के साथ शेयर कर सकूं. हां, मैं अपनी फैमली, खासकर पापा के बहुत करीब हूं और बापबेटी के प्यार को मैं बड़े अच्छे से डिफाइन कर सकती हूं.

सोशल मीडिया पर किसी को ट्रोल करना सही मानती हैं?

पिछले शो में मैं ने एक माइथालौजिकल किरदार निभाया था. दर्शकों का भावनात्मक रूप में जुड़ना मैं सही मानती हूं, लेकिन यह जुड़ाव तब तक होना चाहिए जब तक मैं शो कर रही हूं. शो के बाद मेरी निजी जिंदगी है. जब मैं ने अपनी बिकनी वाली तसवीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं तो लोगों ने बहुत
बुरे कमेंट दिए जिन्हें मैं सही नहीं मानती. किसी की भी निजी जिंदगी में घुसपैठ नहीं होनी चाहिए.

सनकी फैन का वल्गर मैसेज

‘महादेव’ सीरियल देखने के बाद स्वप्निल शो में पार्वती का किरदार निभाने वाली सोनारिका भदौरिया से मन ही मन प्यार करने लगा और किसी तरह ऐक्ट्रैस का मोबाइल नंबर हासिल कर लिया. उस के बाद शुरू हुआ अश्लील मैसेज और वीडियो का सिलसिला. सोनारिका के मुताबिक, स्वप्निल उसे मैसेज में लिखता था, ॑मैं तुम्हारे बिना जिंदा नहीं रहूंगा, तुम मुझ से शादी नहीं करोगी तो मैं मर जाऊंगा.’ इस सिरफिरे आशिक से तंग आ कर सोनारिका ने उस के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया था. तब जा कर उस शख्स को पुलिस ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली से गिरफ्तार किया.

बिकिनी पर बरपा हंगामा

सोनारिका भदौरिया ने छोटे परदे पर पार्वती का किरदार अदा किया था. हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर बिकिनी वाले कुछ फोटो पोस्ट किए. शायद वे अपनी इमेज को बदलना चाहती हैं. बिकिनी पहनी हुई तसवीर देख कुछ लोग भड़क गए. उन्होंने कमैंट्स के रूप में गालियां देनी शुरू कीं. भद्दी बातें लिखीं. इस से सोनारिका आहत हुईं. सोनारिका ने यह तसवीरें अपने अकाउंट से हटा लीं. सोनारिका का कहना है कि वे इस तरह के नकारात्मक कमैंट्स की आदी नहीं है, लिहाजा वे फोटो हटा रही हैं.

VIDEO : अगर प्रमोशन देने के लिए बौस करे “सैक्स” की मांग तो…

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं